Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» International Archer Deepika Kumari Signed Feature Film Baisahi

अब फिल्म में लीड रोल करेगी ये इंटरनेशनल प्लेयर

सलमान समेत कई चेहरों फिल्म में ब्रेक देने वाले प्रॉडय़सर सुरेश भगत की फिल्म में नजर आएंगी दीपिका कुमारी।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 16, 2018, 11:11 AM IST

  • अब फिल्म में लीड रोल करेगी ये इंटरनेशनल प्लेयर
    +3और स्लाइड देखें
    तीरंदाज दीपिका कुमारी की भारत के साथ ही विदेशों में भी एक अलग पहचान है।

    रांची. क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के बाद गोल्डन गर्ल अंतर्राष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने विश्व पटल पर रांची का नाम रोशन किया है। अब दीपिका हिंदी फीचर फिल्म बिसाही में नायिका बनने जा रही हैं। सलमान खान और ममता कुलकर्णी समेत कई नामचीन लोगों को पहली बार फिल्म में ब्रेक देने वाले फिल्मकार सुरेश भगत ही दीपिका को भी रुपहले पर्दे पर लेकर सामने आ रहे हैं। सुरेश भगत 'बीवी हो तो ऐसी' और 'इंतिहा प्यार की' जैसी हिट मूवी बना चुके हैं।

    ऐसी है दीपिका की तीरंदाज बनने की कहानी

    - तीरंदाज दीपिका कुमारी की भारत के साथ ही विदेशों में भी एक अलग पहचान है। पिछले साल इन्हें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया था।

    - कभी दीपिका के पास तीरंदाजी कॉम्पिटीशन में पार्टिसिपेट करने के लिए 10 रुपए भी नहीं थे। आज अपने मेहनत के बल पर वो करोड़ों की मालकिन हैं। अर्जुन अवॉर्ड पा चुकीं दीपिका ने 2011 से 13 तक लगातार 3 वर्ल्ड कप में रजत पदक अपने नाम किए हैं।

    - पैसे की तंगी के चलते कभी दीपिका कुमारी बांस के धनुष और तीर से तीरंदाजी की प्रैक्टिस किया करती थीं। इनके पिता आज भी ऑटो रिक्शा चलाते हैं।
    - एक बार दीपिका ने तीरंदाजी कॉम्पिटीशन में पार्टिसिपेट के लिए अपने ऑटो रिक्शा ड्राइवर पिता से 10 रुपए मांगे थे। दीपिका के पिता के पास उस वक्त 10 रुपए भी नहीं थे। हालांकि, बाद में उन्होंने कहीं से दीपिका को 10 रुपए दे दिए।

    सबसे पहले आम पर लगाया था निशाना
    -बचपन में दीपिका अपनी मां के साथ कहीं जा रही थी। दीपिका की नजर पेड़ पर लगे एक आम पर पड़ी। दीपिका ने अपनी मां से कहा वो आम तोड़ेगी, पर टहनी काफी ऊंची थी। इसलिए उनकी मां ने मना कर दिया। दीपिका नहीं मानीं और पत्थर उठाकर निशाना लगाया और आम टूटकर जमीन पर गिर गया।

    फिल्म साइन करने से सकुचा रही थीं दीपिका

    - निर्माता सुरेश भगत ने बताया कि दीपिका फिल्म साइन करने से सकुचा रही थीं, लेकिन बिसाही की मुख्य भूमिका के लिए उनसे बेहतर कोई नहीं होता। उन्हें कुछ दिनों तक अभिनय की ट्रेनिंग दी जाएगी।

    - झारखंड का चुनाव क्यों के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसके सबब टीवी अभिनेता और संगीतकार शेखर श्रीवास्तव बने हैं। वो धनबाद के रहने वाले हैं। जीडी फिल्म कंबाइंस के कर्ताधर्ता हैं, जिसके और हमारी फिल्म कंपनी क्रिस्टल के बैनर तले ही बिसाही बन रही है।

    - वहीं, शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि यह फिल्म झारखंड के लिए झारखंड के लोगों के द्वारा और झारखंड में ही बनाई जाएगी। डायन के नाम पर स्त्री शोषण की परंपरा झारखंड में ही नहीं वैश्विक स्तर पर है। इसके बहाने फिल्म में राज्य के सभी धार्मिक और पर्यटक स्थल भी दिखाए जाएंगे, ताकि झारखंड की सकारात्मक तस्वीर भी संसार देख सके।

    भास्कर में छपी खबरों की क्लिपिंग भी दिखाई जाएगी फिल्म में

    - शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि फिल्म के लिए रिसर्च वे बहुत दिनों से कर रहे थे। इसमें दैनिक भास्कर ने उनकी काफी मदद की। भास्कर में छपी खबरों की कतरनें भी फिल्म में दिखाई जाएंगी। फिल्म में करीब 7 गीत होंगे। कलाकारों के चयन के लिए यूनिट राज्य के गांव-कस्बे में ऑडिशन ले रही है। मार्च में शूटिंग शुरू कर दी जाएगी।

  • अब फिल्म में लीड रोल करेगी ये इंटरनेशनल प्लेयर
    +3और स्लाइड देखें
    पिछले साल इन्हें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया था।
  • अब फिल्म में लीड रोल करेगी ये इंटरनेशनल प्लेयर
    +3और स्लाइड देखें
    कभी दीपिका के पास तीरंदाजी कॉम्पिटीशन में पार्टिसिपेट करने के लिए 10 रुपए भी नहीं थे।
  • अब फिल्म में लीड रोल करेगी ये इंटरनेशनल प्लेयर
    +3और स्लाइड देखें
    दीपिका के पिता आज भी ऑटो रिक्शा चलाते हैं।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: International Archer Deepika Kumari Signed Feature Film Baisahi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×