--Advertisement--

उग्रवादियों के लिए लेवी वसूलने और हत्या के आरोपी 3 अरेस्ट, दो देशी कट्टा बरामद

तीनों अपराधियों पर गढ़वा व रंका थाने में मामले दर्ज है।

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:56 AM IST

गढ़वा. रंका पुलिस ने हत्यारोपी, आर्म्स सप्लायर उग्रवादियों के लिए लेवी वसूलने के कार्य में संलिप्त और पुराने आपराधिक रिकॉर्ड वाले तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अपराधियों के पास से 315 का दो लोडेड देशी कट्टा, चार मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक एम अर्शी ने रविवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि रंका पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान गढ़वा से रंका की ओर जा रहे मोटरसाइकिल सवार तीन लोग पुलिस को देखते ही भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों को पकड़ लिया।


तीनों की पहचान सदर थाने के जाटा निवासी बीरबल प्रजापति, रमकंडा थाने के दुर्जन निवासी जितेंद्र पासवान तथा जयंत पासवान के रूप में की गई। तीनों अपराधियों पर गढ़वा व रंका थाने में मामले दर्ज है। बीरबल प्रजापति पर अपने भाई की हत्या सहित सदर थाने में दो हत्या की तथा उग्रवादियों नाम के पर लेवी वसूलने का मामला दर्ज है। बीरबल वर्ष 2016 से ही फरार चल रहा था। एसपी ने कहा कि जितेंद्र पासवान दुष्कर्म के मामले में चार वर्ष जेल काट कर निकला है।


तीनों मिलकर हथियार सप्लाई करने का काम करता था। पूछताछ में सदर थाने के कीतासोती के दो व्यक्तियों की भी संलिप्त होने की बात स्वीकार की है। ये लोग पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में हथियार सप्लाई के काम में संलिप्त थे। गिरोह के बाकी अपराधियों की भी तलाश की जा रही है। शीघ्र ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सभी थाना को दिन में दो बार वाहन चेकिंग करने का निर्देश
एसपी ने कहा कि अपराध नियंत्रण को लेकर जिले के सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में दिन में दो बार वाहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। वाहन चेकिंग से काफी हद तक अपराध पर काबू पाया गया है। वहीं चोरी के मोटरसाइकिल भी बरामद किया जा रहा है। वाहन चेकिंग से अपराधियों में खौफ का माहौल व्याप्त है।