Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Blank Copy Submit By Examinees After Questions Outside Syllabus

सिलेबस से बाहर के प्रश्न पूछे ताे 20000 परीक्षार्थियों जमा की ब्लैंक आंसरशीट

परीक्षा के लिए जारी की एडमिट कार्ड में भी त्रुटि है।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 15, 2018, 02:12 AM IST

  • सिलेबस से बाहर के प्रश्न पूछे ताे 20000 परीक्षार्थियों जमा की ब्लैंक आंसरशीट

    रांची.रांची यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट वन की परीक्षा में बुधवार को अंग्रेजी कम्युनिकेशन पेपर में सिलेबस से बाहर के प्रश्न पूछे गए। परीक्षार्थियों ने विरोध में परीक्षा का तो बहिष्कार नहीं किया पर वीक्षक को सादी कॉपियां जमा करा दीं। छात्रों का कहना कि पढ़ाई अंग्रेजी कम्युनिकेशन की हुई पर प्रश्न लिटरेचर से पूछे गए। वीक्षकों के समझाने पर छात्रों ने परीक्षा का वाकआउट नहीं किया। वीक्षकों ने कोर्ट के फैसले का हवाला देते बताया कि वाकआउट पर पुन: परीक्षा आयोजित होने संभावना समाप्त हो जाएगी। परीक्षार्थियों ने अटेंडेंस भर बनाया। इसमें रांची, खूंटी, गुमला, लोहरदगा और सिमडेगा केंद्र में परीक्षा दे रहे 20 हजार परीक्षार्थी शामिल हैं।

    परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड में भी है त्रुटि

    परीक्षा के लिए जारी की एडमिट कार्ड में भी त्रुटि है। पहली बार सीबीएस सिस्टम के तहत तैयार सिलेबस में नन हिंदी (एनएच, 50 अंक) के अलावा अंग्रेजी (100 अंक) को शामिल किया गया है। लेकिन सिलेबस के अनुसार सॉफ्टवेयर को अपडेट आरयू प्रशासन ने नहीं किया। परीक्षा नियंत्रक डॉ आशीश कुमार झा ने बताया कि निकट भविष्य में सॉफ्टवेयर को अपडेट कर लिया जाएगा।

    अंग्रेजी की फिर से होगी परीक्षा

    प्रभारी वीसी प्रोफेसर कामिनी कुमार ने बताया कि स्नातक पार्ट वन की परीक्षा में सिलेबस से बाहर का प्रश्न पूछे जाने की जानकारी मिली है। परीक्षार्थी घबराएं नहीं, फिर से परीक्षा होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×