--Advertisement--

भाई को ढूंढने के दौरान पुल पर मिली चप्पलें, नीचे देखा तो पड़ी थी बाइक और लाश

सातगुड़ुम पुलिया के नीचे गिरने से दो मोटरसाइकिल सवार युवकों की मौत

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 06:21 AM IST
नाले में गिरा शव । नाले में गिरा शव ।

गालूडीह(झारखंड). गालूडीह थाना क्षेत्र के बंगाल बॉर्डर पर बड़ाघाट में सातगुड़ुम नदी की पुलिया से गिरकर बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई है। मृतकों में एक युवक मंगल टुडू (30) फूलपाल का निवासी और दूसरा युवक हीरालाल कर्मकार (25) बनकाटी का निवासी बताया जा रहा है। बुधवार के दिन परिजनों द्वारा खोजबीन करने के बाद दुर्घटना का पता चला। दोनों युवक मंगलवार को ही हीरालाल कर्मकार के घर से भुमरो (झाटीझरना) एक श्राद्धक्रम के लिए निकले थे। वहां से मंगलवार की संध्या दोनों भुमरो से वापस बनकाटी की ओर आ रहे थे। रास्ते में दुर्घटना हो गई। जिसकी खबर बुधवार की सुबह दो बजे मिली। बुधवार को घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कैसे हुई घटना

- फूलपाल निवासी मंगल टुडू मंगलवार को अपने भाई मदन टुडू की बाइक लेकर बनकाटी अपने मित्र हीरालाल कर्मकार के घर गया था। बाइक लेते वक्त मंगल ने अपने भाई मदन टुडू को बताया था कि आज बत्तख खाने की इच्छा है, इसलिए वह बत्तक लाने जा रहा है।

- मंगल टुडू को हीरालाल कर्मकार ने बताया कि उसके किसी परिचित का भुमरो में श्राद्धकर्म है। वह दोनों श्राद्धकर्म में भाग लेने भुमरो चले गए। संध्या 4 बजे दोनों भुमरो से वापस लौट रहे थे। पर देर रात तक दोनों घर वापस नहीं पहुंचे। सातगुड़म नदी पर बनी पुलिया काफी संकरी है। वहीं पुलिया पर रेलिंग भी नहीं है। पुलिया पर बैरिकेडिंग नहीं है।

भाई के नहीं लौटने पर शुरू की खोजबीन

- बुधवार की सुबह मंगल टुडू का भाई मदन टुडू (जो कि आईसीसी में ठेका मजदूर में काम करते हैं) को काम पर जाना था। उन्होंने अपने भाई व बाइक की खोज खबर लेने बनकाटी हीरालाल कर्मकार के घर पहुंचे। वहां पता चला कि दोनों मंगलवार को भुमरो गए थे, वहां से वापस नहीं लौटे हैं।

- मदन टुडू ने हीरालाल कर्मकार की ससुराल के बारे में पूछताछ शुरू की। एक अन्य व्यक्ति के बाइक से मदन भुमरो पहुंचे। वहां लोगों ने बताया कि दोनों मंगलवार की संध्या 4 बजे ही यहां से लौट गए हैं। भुमरो से दोपहर 2 बजे लौटने के क्रम में सातगुड़म पुलिया पर मदन को अपने भाई मंगल का चप्पल दिखाई दिया। चप्पल देखने के बाद बाइक को खड़ा किया। वहां देखा कि बाइक पुलिया के नीचे गिरी है। बाइक के सामने मंगल टुडू का शव तथा कुछ दूरी पर हीरालाल का शव पड़ा है।

- ऐसा अनुमान लगाया जाता है कि किसी बड़े वाहन ने दोनों को पीछे से ठोकर मार दी होगी। जिससे वह अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिर गए होंगे। मदन टुडू ने इसकी सूचना अपने घर व बाघुड़िया के मुखिया हुडिंग सोरेन को दी। हुडिंग सोरेने ने घटना की सूचना गालूडीह पुलिस को दी।

नाले में गिरी बाइक। नाले में गिरी बाइक।
मंगल टुडू (फाइल फोटो) मंगल टुडू (फाइल फोटो)
सातगुड़ुम नदी की पुलिया के पास शव के देखते लोग। सातगुड़ुम नदी की पुलिया के पास शव के देखते लोग।
विलाप करते मृतक के पिता। विलाप करते मृतक के पिता।
X
नाले में गिरा शव ।नाले में गिरा शव ।
नाले में गिरी बाइक।नाले में गिरी बाइक।
मंगल टुडू (फाइल फोटो)मंगल टुडू (फाइल फोटो)
सातगुड़ुम नदी की पुलिया के पास शव के देखते लोग।सातगुड़ुम नदी की पुलिया के पास शव के देखते लोग।
विलाप करते मृतक के पिता।विलाप करते मृतक के पिता।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..