रांची

--Advertisement--

स्कूल के बाथरूम में मिला दो केन बम, यहां ठहरने के दौरान जवान थे निशाना

सीआरपीएफ को इसकी भनक लगने से उग्रवादियों की मंशा विफल हो गई।

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 07:37 AM IST
शौचालय में रखा केन बम। शौचालय में रखा केन बम।

मेदिनीनगर(झारखंड). उग्रवाद प्रभावित नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के भिथिरवा न्यू प्राथमिक विद्यालय के बाथरूम से सीआरपीएफ ने पांच-पांच किलो का दो केन बम बरामद किया है। सीआरपीएफ के कमांडेंट सतीश लिंडा ने बताया कि जवानों को करीब 10 बजे दिन में सूचना मिली कि न्यू प्राथमिक विद्यालय में केन बम रखा हुआ है, जिसका इस्तेमाल पुलिस को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से किया जाना है।

पुलिस स्कूल परिसर में विश्राम करती है

- सूचना मिलते ही सीआरपीएफ के जवान करीब 10:30 बजे स्कूल पहुंचे और स्कूल के आसपास सर्च अभियान चलाया। फिर स्कूल के हेडमास्टर से बाथरूम की चाबी भी मांगी गई। हेडमास्टर स्कूल में नहीं था। तब एक शिक्षक ने - बाथरूम की चाबी उपलब्ध कराई जिसमें दो केन बम, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर 10 पीस, इलेक्ट्रिक वायर, 12 वोल्ट का बैटरी और एक किलोग्राम सूखी बारूद प्लास्टिक से ढक कर रखी हुई बरामद की गई।

- बता दें कि वहां से तीन किलोमीटर दूर सुदूरवर्ती जंगली क्षेत्र में कुहकुह पुलिस पिकेट स्थापित की गई है। जहां आने जाने के क्रम में पुलिस स्कूल परिसर में विश्राम करती है।

- सीआरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि माओवादी पुलिस व सीआरपीएफ को टारगेट करने वाले थे। किंतु सीआरपीएफ को इसकी भनक लग गई, जिसके कारण उग्रवादियों की मंशा विफल हो गई।

- कमांडेंट ने बताया कि स्कूल के हेडमास्टर से पुलिस पूछताछ करेगी। किन परिस्थितियों में बंद बाथरूम में केन बम रखा हुआ मिला। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

केन बम। केन बम।
सीआरपीएफ के जवान करीब 10:30 बजे स्कूल पहुंचे और स्कूल के आसपास सर्च अभियान चलाया। सीआरपीएफ के जवान करीब 10:30 बजे स्कूल पहुंचे और स्कूल के आसपास सर्च अभियान चलाया।
X
शौचालय में रखा केन बम।शौचालय में रखा केन बम।
केन बम।केन बम।
सीआरपीएफ के जवान करीब 10:30 बजे स्कूल पहुंचे और स्कूल के आसपास सर्च अभियान चलाया।सीआरपीएफ के जवान करीब 10:30 बजे स्कूल पहुंचे और स्कूल के आसपास सर्च अभियान चलाया।
Click to listen..