रांची

--Advertisement--

सेल्फी लेते समय पुल की रेलिंग से गिरा नाबालिग, FB के लिए ले रहा था फोटो

फेसबुक पर फोटो डालने के चलते वह अपने दोस्तों के साथ एसएलआर कैमरा लेकर गया था।

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 08:32 AM IST
मृतक मो. तंजीर। मृतक मो. तंजीर।

जमशेदपुर. सेल्फी लेते समय सोनारी दोमुहानी पर बने नए पुल की रेलिंग से गिरकर नौवीं के छात्र 13 साल के मो. तंजीर की मौत हो गई। उसने एक महीने पहले मोबाइल खरीदा था। रविवार को वह पांच दोस्तों के साथ पुल पर पहुंचा। आधा फुट चौड़ी रेलिंग पर चढ़कर सेल्फी लेने लगा। तभी संतुलन बिगड़ा और वह नदी में गिर गया। जिस जगह गिरा, वहां पानी नहीं था। सीधे पत्थर से टकराया और गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके दोस्त उसे लेकर अस्पताल जा रहे थे, तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।


तंजीर को बचाने में दोस्त भी हुआ घायल

- घटना रविवार दोपहर 03:30 बजे की है। मौके पर मौजूद दोस्तों के अनुसार, तंजीर समेत कुल पांच लड़के पुल देखने पहुंचे थे।

वे सोनारी के हिस्से से पुल के दूसरी छोर पर दोपहिया वाहन से पहुंचे। वहां मोबाइल से फोटो खींचने लगे। इस बीच तंजीर पुल के आधे फुट चौड़ी रेलिंग पर चढ़कर सेल्फी लेने लगा।

तभी संतुलन बिगड़ने पर वह दोनों पुल के बीच नीचे जा गिरा। नीचे पानी कम, पत्थर ज्यादा थे। वह सिर के बल पत्थर से टकराया और लहूलुहान हो गया।

तंजीर के नीचे गिरने की आवाज आने पर मौके पर मौजूद लोग, उसके दोस्त और पुल निर्माण में लगे मजदूर दौड़ पड़े। तंजीर काे बचाने के क्रम में दोस्त साजेद घायल हो गया। उसके पैर में चोट आई।

तंजीर को नदी से निकालकर दोपहिया से ही टीएमएच ले जाने लगे, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। टीएमएच पहुंचने पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

दो पुलों के बीच गिरा, सिर पर पत्थर लगने से मौत


दोमुहानी में सुवर्णरेखा नदी पर 2 लेन के दो पुल बन रहे हैं। अभी एक लेन दोपहिया वाहनों के लिए खुला है। दोनों लेन के किनारे सीमेंट का गार्डवाल बनाया गया है। पुलों के बीच 4-5 फीट की दूरी है। यहीं से तंजीर नीचे पत्थर पर जा गिरा और उसकी मौत हो गई।

फेसबुक पोस्ट के लिए अच्छी तस्वीर की चाहत में रेलिंग पर चढ़ा था तंजीर

- दोमुहानी पुल से नीचे गिरने से मरने वाला मो. तंजीर फेसबुक पर फोटो लगातार पोस्ट करता था।

- तंजीर के दोस्तों के मुताबिक, फेसबुक एकाउंट पर वह (मृतक मो. तंजीर) तंज खान के नाम से पोस्ट करता था।

- फेसबुक पर फोटो डालने के चलते वह अपने दोस्तों के साथ एसएलआर कैमरा लेकर गया था।

- सेल्फी के जरिए बेहतर फोटो लेने के चक्कर में वह रेलिंग पर चढ़ा था। रेलिंग पर संतुलन खोने के बाद वह पुल से नीचे गिर गया और मौत हो गई।
- घटना की सूचना मिलने के बाद टीएमएच पहुंचे परिजनों के रोने की आवाज से माहौल गमगीन हो गया। लोग तंजीर की मां को समझाने में लगे हुए थे।

- तंजीर के दो भाई व दोस्त भी रो रहे थे। परिजनों के मुताबिक, तंजीर के पिता मो. नसीम सऊदी अरब में काम करते हैं। उन्हें सूचना दे दी गई है।

वीडियो: सत्येंद्र गिरी।

रोते बिलखते बच्चे के परिजन। रोते बिलखते बच्चे के परिजन।
हादसे के बाद घायल तंजीर को दोस्त बोरे में रखकर पहले किनारे पर ले गए। हादसे के बाद घायल तंजीर को दोस्त बोरे में रखकर पहले किनारे पर ले गए।
फिर स्कूटर से दो दोस्त उसे टीएमएच ले गए। फिर स्कूटर से दो दोस्त उसे टीएमएच ले गए।
अस्पताल पहुंचने से पहले तंजीर ने दम तोड़ दिया। अस्पताल पहुंचने से पहले तंजीर ने दम तोड़ दिया।
दोमुहानी पुल पर मौजूद कुछ लोग घटना की वीडियो बना रहे थे। उनसे मिले वीिडयो के अंश। दोमुहानी पुल पर मौजूद कुछ लोग घटना की वीडियो बना रहे थे। उनसे मिले वीिडयो के अंश।
X
मृतक मो. तंजीर।मृतक मो. तंजीर।
रोते बिलखते बच्चे के परिजन।रोते बिलखते बच्चे के परिजन।
हादसे के बाद घायल तंजीर को दोस्त बोरे में रखकर पहले किनारे पर ले गए।हादसे के बाद घायल तंजीर को दोस्त बोरे में रखकर पहले किनारे पर ले गए।
फिर स्कूटर से दो दोस्त उसे टीएमएच ले गए।फिर स्कूटर से दो दोस्त उसे टीएमएच ले गए।
अस्पताल पहुंचने से पहले तंजीर ने दम तोड़ दिया।अस्पताल पहुंचने से पहले तंजीर ने दम तोड़ दिया।
दोमुहानी पुल पर मौजूद कुछ लोग घटना की वीडियो बना रहे थे। उनसे मिले वीिडयो के अंश।दोमुहानी पुल पर मौजूद कुछ लोग घटना की वीडियो बना रहे थे। उनसे मिले वीिडयो के अंश।
Click to listen..