--Advertisement--

थाने में कांग्रेस नेता बोला- एनकाउंटर स्पेशलिस्ट ने धमकाया- मैंने 300 एनकाउंटर किए हैं तुम क्या हो

डॉ. अजय पहले पूर्व आईपीएस अफसर हैं। पटना और जमशेदपुर में एसपी रह चुके हैं। वे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कहे जाते थे।

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 01:39 AM IST
सुनील सिंह ने लालपुर थाने में दिए आवेदन में अजय कुमार पर धमकाने का आरोप लगाया है। सुनील सिंह ने लालपुर थाने में दिए आवेदन में अजय कुमार पर धमकाने का आरोप लगाया है।

रांची. कांग्रेस नेता सुनील कुमार सिंह ने अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार से खुद की जान को खतरा बताया है। लालपुर थाने में दिए आवेदन में सुनील ने कहा कि डॉ. अजय कुमार ने उन्हें धमकाया। कहा-मैंने 300 एनकाउंटर किए हैं, तुम क्या चीज हो। जिस तरह से धमकी दी गई है, उससे लगता है कि उनपर हमला हो सकता है। अगर उन्हें कुछ हुआ तो इसकी पूरी जवाबदेही डॉ. अजय कुमार की होगी।

कौन हैं डॉक्टर अजय कुमार

- डॉ. अजय पहले पूर्व आईपीएस अफसर हैं। पटना और जमशेदपुर में एसपी रह चुके हैं। वे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कहे जाते थे।

- नौकरी से इस्तीफा देकर वे जमशेदपुर से झाविमो की टिकट पर चुनाव लड़कर सांसद बने। फिर कांग्रेस में आ गए। कुछ माह पूर्व ही उन्हें झारखंड कांग्रेस की कमान सौंपी गई है।

सुनील सिंह बोले- मोरहाबादी में दी धमकी

- सुनील सिंह ने लिखा है- 31 मार्च की शाम मोरहाबादी मैदान में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने कांग्रेस के कार्यक्रम में भाग लेने गया था। वहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय भी मौजूद थे।

- शाम 5:45 बजे डॉ. अजय ने मेरे कंधे पर हाथ रखा। कार्यक्रम स्थल से दस कदम दूर ले जाकर कहा कि मैं तुम्हें बर्बाद कर दूंगा। किस पृष्ठभूमि से राजनीति में आए हैं, तुमको पता नहीं।

- आलोक दुबे के साथ रहते हो, लेकिन तुम्हारी राजनीति और तुमको बर्बाद कर दूंगा। ये जो कह रहे हैं, उसे ठीक तरह से समझ लो और सारी बातें यहीं पर खत्म करो।

- आज के बाद अगर तुमने किसी तरह का दुस्साहस किया और किसी को कुछ बताया तो मुझसे बुरा कोई नहींं होगा। सुनील सिंह ने कहा है कि वह पिछले 28 साल से कांग्रेस पार्टी में हैं। ऐसी घटना आज तक नहीं हुई।

डॉ. अजय ने कहा- कोई धमकी नहीं दी

- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने कहा- सुनील सिंह को धमकी देने का आरोप हास्यास्पद है। मैंने धमकी नहीं दी। बिल्कुल सामान्य तरीके से बात हुई। कार्यक्रम स्थल पर दो हजार से ज्यादा लोग थे।

- टेंट के भीतर ही पांच सौ से ज्यादा लोग थे। ऐसे स्थान पर किसी को धमकी देने का कोई तो गवाह होगा। वहां पर किनारे ले जाने की बात भी गलत है। कार्यक्रम में पार्टी के कई बड़े नेता भी थे।

- मैंने सुनील सिंह को पार्टी के लिए बेहतर तरीके से काम करने के लिए कहा। उन्हें मीडिया शोध कमेटी का मेंबर भी बनाया। हम तो काम करने वाले की पीठ ठोकते हैं लेकिन सुनील सिंह जानते हैं कि अब कांग्रेस पार्टी में जो काम नहीं करेगा उसके लिए जगह नही है। इसी वजह से वह झूठ बोल रहा है।

डॉक्टर अजय कुमार को कुछ माह पूर्व ही झारखंड कांग्रेस की कमान सौंपी गई है। डॉक्टर अजय कुमार को कुछ माह पूर्व ही झारखंड कांग्रेस की कमान सौंपी गई है।