Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Economical Houses For Slum Area Residents

42 स्लम बस्तियों के 8700 परिवारों को मिलेंगे मकान, कैबिनेट की बैठक में फैसला

आवास उन्हीं को दिए जाएंगे, जिनके नाम से देश में कहीं कोई पक्का मकान नहीं है।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 10, 2018, 08:03 AM IST

42 स्लम बस्तियों के 8700 परिवारों को मिलेंगे मकान, कैबिनेट की बैठक में फैसला

रांची.राज्य सरकार एचईसी परिसर की 42 स्लम बस्तियों में रहने वाले 8700 परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किफायती आवास देगी। यह फैसला मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में लिया गया। ये स्लम बस्तियां एचईसी परिसर में 306 एकड़ जमीन में हैं। इस जमीन को खाली कराकर 107.28 एकड़ जमीन पर 8700 परिवारों के लिए आवास और कुष्ठ कॉलोनी बनाई जाएगी। शेष जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराकर नगर विकास एवं आवास विभाग विभिन्न विकास योजनाओं में उपयोग करेगा।

- आवास निर्माण के लिए एचईसी 75.30 करोड़ रुपए देगी। नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि ये किफायती आवास उन्हीं को दिए जाएंगे, जिनके नाम से देश में कहीं कोई पक्का मकान नहीं है।
- कैबिनेट ने खास महल जमीन की लीज नवीकरण फीस भी एक चौथाई कर दी है। अब एक लाख रुपए की आवासीय जमीन की लीज नवीकरण के लिए 80 हजार रुपए की जगह 20 हजार रुपए लगेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 42 slm bstiyon ke 8700 parivaaron ko milengae mkan, kaibinet ki baithk mein faislaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×