Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Fodder Scam Case Upper Cs Arrest Warrant Cancel

चारा घोटाले में अपर सीएस के खिलाफ 2 बजे गिरफ्तारी वारंट जारी, शाम तक स्थगित

सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया था।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 24, 2018, 07:13 AM IST

चारा घोटाले में अपर सीएस के खिलाफ 2 बजे गिरफ्तारी वारंट जारी, शाम तक स्थगित

रांची.चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में मंगलवार को सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह के खिलाफ दोपहर दो बजे गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया। हाईकोर्ट से पूर्व के आदेश पर स्टे की सूचना मिलने पर शाम 4:25 बजे वारंट आदेश को स्थगित कर दिया गया।

हाईकोर्ट से स्टे लगने के बाद वारंट रद्द किया
- सीबीआई कोर्ट ने 23 दिसंबर को देवघर के तत्कालीन डीसी रहे सुखदेव सिंह और बिहार के तत्कालीन डीजीपी डीपी ओझा को मामले में आरोपी बनाया था। इन्हें नोटिस जारी कर 23 जनवरी को उपस्थित होने को कहा था। सुखदेव सिंह ने कोर्ट के इस आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। क्वैशिंग याचिका दायर कर इसे निरस्त करने की मांग की थी।

- मंगलवार को सीबीआई कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से कहा गया कि आरोपी को 4 जनवरी को ही नोटिस मिल चुका है, फिर भी वे हाजिर नहीं हुए। इसपर कोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दे दिया।

- इधर, हाईकोर्ट में जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की कोर्ट में क्वैशिंग याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने सीबीआई कोर्ट के पूर्व के आदेश पर स्टे लगा दिया। सुनवाई के लिए 23 मार्च की तिथि सुनिश्चित की।

दोनों ने कोर्ट से चार सप्ताह का समय मांगा
- हाईकोर्ट के आदेश की जानकारी प्रार्थी के वकील विद्युत चौरसिया ने शाम चार बजे सीबीआई के प्रभारी विशेष न्यायाधीश सुनील कुमार सिंह की कोर्ट को दी।

- कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में वारंट आर्डर को स्थगित कर दिया और प्रार्थी को हाईकोर्ट द्वारा पारित आदेश की सत्यापित कॉपी कोर्ट में जमा करने का कहा। मामले की अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी।

- वहीं डीपी ओझा की ओर से सीबीआई कोर्ट में सीआरपीसी की धारा 205 के तहत अावेदन दाखिल कर अनुरोध किया गया कि उन्हें इस मामले में हाजिर होने से छूट दी जाए। सीबीआई ने इस पर आपत्ति के जवाब के लिए समय मांगा। सीबीआई को भी कोर्ट ने 29 तक जवाब देने को कहा।

- अदालती आदेश के आलोक में मामले से जुड़े दो सरकारी गवाह शैलेश प्रसाद सिंह और शिवकुमार पटवारी अदालत में हाजिर हुए। स्पष्टीकरण देने के लिए दोनों ने कोर्ट से चार सप्ताह का समय मांगा। इनके लिए कोर्ट ने सात फरवरी की तिथि निर्धारित की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Charaa ghotaale mein apar sies ke khilaaf 2 bje gairftaari vaarnt jaari, shaam tak sthgait
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×