--Advertisement--

फंदे पर लटकी थी लड़की, पहने हुए कपड़ों पर लिखा था- फ्री, ड्रीम, लव, करेज, फैशन

3 साल पहले उसकी शादी हुई थी। लेकिन, शादी के बाद ससुराल में वह मात्र एक सप्ताह ही रही थी।

Danik Bhaskar | Jan 06, 2018, 12:05 AM IST
20 साल की फिरदौस हुसैन डिप्रेशन 20 साल की फिरदौस हुसैन डिप्रेशन

रांची. आशियाना अपार्टमेंट में रहने वाली 20 साल की लड़की ने शुक्रवार को खुदकुशी कर ली। उसकी मां के मुताबिक उनकी बेटी पहले तलाक, फिर नौकरी छूट जाने की वजह से डीप डिप्रेशन में चली गई थी। गुरुवार सुबह जब उन्होंने उसके कमरे का दरवाजा खोला तो अंदर का सीन देखकर कांप गई। बेटी अपने दुपट्टे के सहारे पंखे से लटकी हुई थी। सुसाइड के वक्त लड़की ने जो कपड़े पहने थे, उसमें लिखा था- फ्री, ड्रीम, लव, करेज....फैशन।

शादी के 7 दिन बाद छोड़कर पति सउदी अरब चला गया

- फिरदौस हुसैन उर्फ चीकू कडरू जामिया नगर के आशियाना अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर डी-2 में रहती थी। वह दो भाई-बहन में फिरदौस सबसे छोटी थीं।

- तीन साल पहले उसकी शादी हुई थी, लेकिन शादी के बाद ससुराल में वह महज एक हफ्ते ही रही थी। परिजनों के मुताबिक शादी के 7 दिन के बाद ही फिरदौस को उसके पति ने छोड़ दिया और सउदी अरब चला गया। इसे लेकर दोनों के बीच काफी अनबन हुई और कुछ ही दिनों के बाद उनका तलाक हो गया।

- फिरदौस की मां आजिमा ने पुलिस को बताया कि तलाक के बाद से वह गुमसुम रहने लगी थी। उसे काफी समझाया था। इसके बाद वह एक कंपनी में काम करने भुवनेश्वर चली गई और कुछ महीने वहां की एक कंपनी में काम किया, लेकिन भुवनेश्वर की वह कंपनी भी बंद हो गई। फिरदौस रांची लौट आई और उनके साथ रहने लगी।

जब भी उदास होती थी, दरवाजा बंदकर खुद को कमरे में कैद कर लेती थी

- मां के मुताबिक, 4 दिसंबर को वह सिलाई सीखने के लिए पास के ही एक सिलाई दुकान में गई थी। वहां से गुरुवार दोपहर 1 बजे घर लौटी। घर लौटने के बाद वह काफी उदास थी। घर आते ही उसने रोना शुरू कर दिया। फिर शाम 5 बजे खुद को अपने कमरे में बंद कर लिया।

- फिरदौस जब भी उदास होती थी, दरवाजा बंदकर खुद को कमरे में कैद कर लेती थी। गुरुवार शाम को भी जब वह कमरे में गई तो लगा कि उदास है और आम दिनों की तरह उसने खुद को कमरे में बंद किया है। उसके कमरे में जाने से पहले उसे काफी समझाया था कि हालात से निराश मत हो। जल्द सब कुछ ठीक हो जाएगा।

हादसे के वक्त पिता घर पर नहीं थे

- हादसे के वक्त फिरदौस के पिता अब्बा साजिद हुसैन भी घर पर नहीं थे। फिरदौस की सुसाइड की खबर जैसे भी फैली, हुसैन के घर में परिचितों और परिजनों की भीड़ लग गई। फिरदौस की मां आजिमा हुसैन के बयान पर पुलिस ने खुदकुशी का मामला दर्ज किया है।

वीडियो: फैसल इकबाल।