--Advertisement--

लड़कों की दोस्ती से नाराज था लड़की का पिता और प्रेमी, दोनों ने मिलकर कर दी हत्या

कब्रिस्तान से मिली थी सिर कटी लाश के मामले को पुलिस प्यार, हत्या और ऑनर किलिंग तीनोें का मामला मानती है।

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 08:41 AM IST
प्रेसवार्ता करते एसपी इंद्रजीत महथा व गिरफ्तार आरोपी। प्रेसवार्ता करते एसपी इंद्रजीत महथा व गिरफ्तार आरोपी।

रांची(झारखंड). हैदरनगर के कब्रिस्तान से लड़की का सिर कटा शव बरामदगी मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने बताया कि मृतका का प्रेमी रंजीत उर्फ बबलू और पिता रामप्रवेश राम ने योजनाबद्ध तरीके से पूजा कुमारी की हत्या की। दोनों पूजा के दूसरे लड़कों से फाेन पर बातचीत करने से नाराज थे।

एेसे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई

पुलिस के मुताबिक, पूजा के पिता रामप्रवेश राम और दोनों मजदूर थे। दोनों मजदूरी के बाद अक्सर घर आकर शाम को साथ में शराब पीते थे। इसी दौरान रंजीत का संबंध पूजा से हो गया। रंजीत ने धीरे-धीरी पूरे परिवार को अपने विश्वास में ले लिया। दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। रंजीत के इस रिश्ते की भनक उसकी पत्नी को हुई तो उसके परिजन रामप्रवेश के घर आ लड़ने लगे। रंजीत ने इस बीच पूजा को एक फोन दे दिया और फोन से संपर्क में रहने लगा। इसी क्रम में रात में कई बार फोन से बुलाकर शारीरिक संबंध बनाया।

लड़कों के साथ घूमना-फिरना प्रेमी और पिता को नागंवार गुजरा

एसपी ने बताया कि जब पूजा ने रंजीत पर शादी का दबाव बनाया तो वह तैयार नहीं हुआ। दूसरी ओर रंजीत और उसकी पत्नी के बीच भी विवाद बढ़ता गया। इस कारण रंजीत ने पूजा से दूरी बना ली। दूसरी तरफ पूजा अन्य लड़कों के साथ घूमने फिरने लगी। पूजा के इस व्यवहार से रंजीत और पिता रामप्रवेश दोनों नाराज थे। पिता ने पूजा की शादी का प्रयास भी किया लेकिन कोई भी शादी को तैयार नहीं हुआ। इसके बाद पिता ने रंजीत के साथ मिलकर पूजा को मारने की योजना बनाई।

गला दबाकर बेहोश किया फिर सिर काटा
प्लान के मुताबिक रंजीत ने फिर से पूजा को विश्वास में लिया और 7 फरवरी की रात उसे पोखरा पर कब्रिस्तान के पास बुलाया और शारीरिक संबंध बनाने के बाद गला दबा कर बेहाेश कर दिया। कुछ देर में वहां रामप्रवेश पहुंचा और बेहोशी की हालत में दोनों ने मिलकर मृतका का सिर धड़ से अलग कर दिया। हत्या में इस्तेमाल चाकू को पिता ने तालाब में फेंक दिया, जिसे गोताखोर की मदद से बरामद किया गया। घटना के दिन दोनों ने जिस बोतल से शराब पी थी, उस शराब की बोतल को भी पुलिस ने बरामद किया है।

फोन के कारण मामले का हुआ खुलासा
जांच के दौरान मृतका की छोटी बहन ने बताया कि दीदी फोन से बात करती थी। बात के दौरान कभी-कभी बबलू नाम का भी इस्तेमाल करती थी। बबलू ने ही उसे मोबाइल लाकर दी थी। पुलिस को कहीं भी मोबाइल नहीं मिल रहा था। इस पर पुलिस ने बबलू के बारे में पता लगाया और उस पर नजर रखी। मोबाइल का कॉल डिटेल निकालने पर पता चला कि उसके नाम पर दो सिम हैं। मगर यह जानकर पुलिस हैरान हो गई कि दोनों का लोकेशन अलग अलग है। दोनों लोकेशन पर एक महीना में कई बार बातचीत हुई है। संदेह होने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। जब उससे पूछताछ की गई तब वह पूरी कहानी बताई। पुलिस इसे प्यार, हत्या और ऑनर किलिंग तीनोें का मामला मानती है।

girl killing case accused father and lover arrested
girl killing case accused father and lover arrested
X
प्रेसवार्ता करते एसपी इंद्रजीत महथा व गिरफ्तार आरोपी।प्रेसवार्ता करते एसपी इंद्रजीत महथा व गिरफ्तार आरोपी।
girl killing case accused father and lover arrested
girl killing case accused father and lover arrested
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..