Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Ratan Lohar Murder Story Jharkhand Jamshedpur

रेप के आरोपी को दिन-दहाड़े भीड़ ने मार डाला, होली पर पत्नी-बेटे से मिलने आया था

सरायकेला जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र में एक शख्स की लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी।

संजीव कुमार मेहता | Last Modified - Mar 04, 2018, 02:46 AM IST

  • रेप के आरोपी को दिन-दहाड़े भीड़ ने मार डाला, होली पर पत्नी-बेटे से मिलने आया था
    +1और स्लाइड देखें
    रतन लोहार के शव को उठाते आदित्यपुर और आरआईटी थाना इंचार्ज। इनसेट में मृतक रतन लोहार।

    जमशेदपुर(झारखंड). हिंसक भीड़ ने आदित्यपुर के शातिर अपराधी रतन लोहार को होली के दिन शुक्रवार को पीट-पीटकर मार डाला। उसपर आदित्यपुर व आसपास थाने में कई केस हैं। वह मई 2012 से रेप की सजा काट रहा था। 2012 में राम मड़ैया बस्ती की एक विधवा के साथ रेप को लेकर बस्तीवासियों की गवाही के बाद उसे सजा हुई थी। करीब डेढ़ साल पहले वह पैरोल पर छूटा था। 2012 में लोगों ने उसके घर पर हमला भी किया था, तब आदित्यपुर पुलिस ने बचा लिया था। रतन को मामले में सजा हुई थी। जब वह जेल से छूटा तो बस्ती के लोगों ने उस पर प्रतिबंध लगाया था।

    बस्ती में पत्नी और बेटे से मिलने आया था

    दोपहर 3 बजे वह स्कॉर्पियो से तीन दोस्तों के साथ बस्ती में पत्नी और बेटे से मिलने आया था। कुछ युवकों ने रोका तो साथियों ने हथियार दिखाया। इससे लोगों का आक्रोश भड़क गया। करीब 150 बस्तीवासी लाठी-डंडा, तलवार, फरसा, पत्थर ले जमा हो गए। खदेड़ना शुरू किया। रतन ने पिस्टल निकालकर फायरिंग की, लेकिन उग्र भीड़ ने पीछा नहीं छोड़ा। जान बचाने के लिए वह झारखंड राज्य आवास बोर्ड के डब्ल्यू टाइप स्थित फ्लैट-8 के चार तल्ले की छत पर जा पहुंचा। लोग भी वहां पहुंचे और रतन को मार डाला। हालांकि उसके साथी भाग निकलने में कामयाब हो गए।

    आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट

    आदित्यपुर थाने में रतन के बेटे विपुल कर्मकार के बयान पर बस्ती के आठ पर नामजद और सैकड़ों अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। हत्या में शामिल राजेंद्र कर्मकार व शंकर मुंडा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अन्य नामजद लोगों में कलिया लोहार, छुटू मुंडा, टुन्न लोहार, बॉबी मिश्रा, भुकलु लोहार और राजेंद्र मिश्रा हैं। सभी फरार हैं। इधर, पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शनिवार को शव परिजनों को सौंप दिया। बीजेपी नेता गणेश महाली और जिला परिषद सदस्य शकुंतला महाली की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार पार्वती घाट में किया गया।

    वर्चस्व की लड़ाई में हुई थी दूसरी पत्नी की हत्या
    रतन लोहार की दूसरी पत्नी मुन्नी, जिसकी हत्या आदित्यपुर थाना क्षेत्र स्थित मुस्लिम बस्ती में दिनदहाड़े गोली मारकर कर की गई थी। रतन लोहार के जेल जाने के बाद उस वक्त कोयले का अवैध कारोबार मुन्नी चला रही थी।

    फोटो: संजीव कुमार मेहता।

  • रेप के आरोपी को दिन-दहाड़े भीड़ ने मार डाला, होली पर पत्नी-बेटे से मिलने आया था
    +1और स्लाइड देखें
    रतन लोहार की गाड़ी को भी स्थानीय बस्ती वासियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Ratan Lohar Murder Story Jharkhand Jamshedpur
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×