Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Judge Shivpal Singh Apply For Weapon Licence

लालू के खिलाफ फैसला सुना चर्चा में ये जज, पूरे फैमिली की सुरक्षा के लिए चिंता में

चारा घोटाले में लालू को सजा सुनाने वाले सीबीआई के स्पेशल जज शिवपाल सिंह।

राजीव गोस्वामी | Last Modified - Jan 19, 2018, 03:50 AM IST

  • लालू के खिलाफ फैसला सुना चर्चा में ये जज, पूरे फैमिली की सुरक्षा के लिए चिंता में
    +2और स्लाइड देखें

    रांची.बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ चारा घोटाला मामले में सजा सुनाने वाले सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह को अब पूरे परिवार के लिए रिवाॅल्वर/पिस्टल चाहिए। शिवपाल सिंह ने इस संबंध में खुद के साथ-साथ बेटे और बेटी के नाम से भी रिवॉल्वर के लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। जानकारी के मुताबिक शिवपाल सिंह, उनके बेटे और बेटी के आवेदन का पुलिस वेरिफिकेशन भी हो गया है। वे वर्तमान में 27 जज कॉलोनी कांके रोड में रहते है।

    बीते छह जनवरी को लालू प्रसाद को सुनाई थी सजा

    लालू की सजा को लेकर शिवपाल सिंह सुर्खियों में रहे। बीते छह जनवरी को चारा घोटाला में देवघर कोषागार से 89, लाख की अवैध निकासी मामले में लालू को साढ़े तीन साल की कैद एवं 10 लाख जुर्माने की सजा सुनाई थी। यूपी में जालौन के रहने वाले शिवपाल सिंह को एक बेटा और एक बेटी है। पत्नी का देहांत हो चुका है। पांच भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं।

    शिवपाल सिंह की कोर्ट का वकीलों ने किया बहिष्कार 23 जनवरी तक सुनवाई प्रक्रिया में नहीं होंगे शामिल

    - शिवपाल सिंह की कोर्ट में 23 जनवरी तक वकील सुनवाई प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे। ऐसा निर्णय रांची जिला बार एसोसिएशन आपात बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। इसमें कहा गया कि शिवपाल सिंह की कोर्ट में न तो कोई वकील 23 जनवरी तक जाएंगे, न ही किसी तरह की न्यायिक सुनवाई में भी शामिल होंगे।

    - एसोसिएशन का यह निर्णय अधिवक्ता सत्यनारायण प्रसाद की ओर से जज शिवपाल सिंह की कोर्ट में दिए आवेदन की आलोक में लिया गया है।

    - प्रसाद ने आवेदन में कहा है कि उनका एक मुकदमा जज शिवपाल सिंह की कोर्ट में सुनवाई के लिए लंबित है। पिता के निधन की वजह से वे बहस नहीं कर पा रहे हैं। आगे समय मांगा तो कोर्ट ने इनकार कर दिया। प्रसाद ने लिखा है ऐसी परिस्थिति में भी जब श्राद्ध कर्म की प्रक्रिया पूरी करनी है, इसके लिए 12 दिन का समय नहीं मिलेगा तो वकील कैसे काम कर पाएंगे।

  • लालू के खिलाफ फैसला सुना चर्चा में ये जज, पूरे फैमिली की सुरक्षा के लिए चिंता में
    +2और स्लाइड देखें
  • लालू के खिलाफ फैसला सुना चर्चा में ये जज, पूरे फैमिली की सुरक्षा के लिए चिंता में
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Judge Shivpal Singh Apply For Weapon Licence
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×