Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Limited Permission To Meet Lalu Prasad Yadav In Hotwar Jail

जेल में बंद लालू से हफ्ते में मिल सकेंगे सिर्फ 3 लोग, RJD नेता बोले- क्या वे कोई उग्रवादी हैं?

सोमवार को बिहार से आए 5 RJD नेताओं ने मुलाकात के बाद ये बात बताई।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 26, 2017, 05:57 AM IST

जेल में बंद लालू से हफ्ते में मिल सकेंगे सिर्फ 3 लोग, RJD नेता बोले- क्या वे कोई उग्रवादी हैं?

रांची. चारा घोटाले में दोषी ठहराए जा चुके बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद से जेल में हर हफ्ते सिर्फ 3 लोग ही मुलाकात कर सकेंगे। सोमवार को बिहार से आए 5 RJD नेताओं ने लालू से मुलाकात के बाद ये बात बताई। इस बात की जेल सुपरिटेंडेंट ने भी पुष्टि की है। लालू यहां के होटवार जेल में बंद हैं। उन्हें चारा घोटाले के एक देवघर केस में दोषी ठहराया गया है। सजा का एलान का 3 जनवरी को होगा।

लालू से मिलने पहुंचे आरजेडी नेता

- सोमवार को RJD के कई नेता और कार्यकर्ता लालू प्रसाद से मिलने जेल पहुंचे। इनमें झारखंड सरकार की पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी, लालू प्रसाद के वकील प्रभात कुमार, RJD नेता अवध बिहारी, भाेला प्रसाद और रणविजय सिंह शामिल थे।

- इनसे मिलने के लिए लालू को जेल के मुलाकात वाले कमरे में लाया गया। जेलर ए.के. चौधरी ने बताया कि जेल मैनुअल के मुताबिक, एक हफ्ते में अब तीन लोग ही लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर सकेंगे।

पक्षपातपूर्ण व्यवहार कर रही है राज्य सरकार : पूर्व मंत्री

- जेल से मिलकर लौटने के बाद पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा, "सरकार ऐसे बर्ताव कर रही है कि जैसे लालू कोई जननेता नहीं, बल्कि उग्रवादी हों। राज्य सरकार का यह बेहद गलत रवैया है। पूर्व मंत्री ने जेल प्रशासन से लालू के परिजनों को मुलाकात की इजाजत देने की मांग की।

- RJD नेता भोला प्रसाद ने मुलाकात के बाद कहा, "जेल परिसर को छावनी में बदल दिया गया है। क्या वे कोई उग्रवादी हैं? जननेता से लोगों के मिलने में पाबंदी लगा दी गई है। पार्टी कार्यकर्ताओं में रोष है। हालांकि, लालू जी ने संयम बरतने का निर्देश दिया है।"

- भोला प्रसाद ने कहा, "झारखंड के मुख्यमंत्री से आग्रह है कि लालू से लोगों को मिलने के लिए विशेष व्यवस्था की जाए।" अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि मिलने का समय 8 बजे का था। दो घंटे इंतजार के बाद 10 बजे अंदर बुलाया गया।"

हफ्ते में तीन दिन का नियम पहले से ही लागू है

- जेल सुपरिटेंडेंट अशोक कुमार चौधरी के मुताबिक, जेल मैनुअल के मुताबिक किसी कैदी से हफ्ते में तीन लोग ही मिल सकते हैं। इनमें उनके परिजन या नजदीकी हो सकते हैं। यह व्यवस्था लालू प्रसाद के लिए लागू नहीं की गई है। ये नियम पहले से ही लागू है।

लालू से मिलने पहुंचे नेता और कार्यकर्ताओं ने अनुमति न मिलने पर की थी नारेबाजी

- रविवार को भी RJD समर्थकों का जेल के बाहर जमावड़ा लग गया। इसी बीच RJD के प्रमुख नेता रघुवंश प्रसाद पहुंचे और लालू से मिलने की इच्छा जाहिर की। जेल प्रशासन ने इजाजत नहीं दी तो जेल के बाहर ही अन्य समर्थकों के साथ नारेबाजी करने लगे। हालांकि, कुछ देर बाद वो वहां से चले गए।

लालू का बीपी 140-80, दवा लेते रहने की सलाह

- लालू की सेहत ठीक है। जेल में मेडिकल टीम ने उनका हेल्थ चेकअप किया, जिसमें उनका ब्लड प्रेशर 140-80 है। उन्होंने बताया कि उनका ब्लड प्रेशर इतना ही रहता है। वे बीपी की दवा भी लेते हैं। ब्लड शुगर भी करीब-करीब नॉर्मल पाया गया। इन दोनों की दवा उन्हें लेते रहने की सलाह डाक्टरों ने दी। दवा वे जेल में साथ लेते गए हैं।

वीडियो : फैसल इकबाल।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jail mein laalu se mil sakenge sirf 3 loga, RJD netaa bole- kyaa vo koee aatnkvaadi hain
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×