Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Love Couples Targeted By Bajrang Dal And Vishwahindu Parishad On Valentines Day

वैलेंटाइन डे पर लव कपल पर टूटा कहर, भगाया, खदेड़ा और दौड़ाकर पीटा भी गया

इन कार्यकर्ताओं के हिंसक अंदाज को देख फैमिली और बच्चों के साथ आए लोग पार्क छोड़ कर भागे।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 15, 2018, 12:41 AM IST

जमशेदपुर. वेलेंटाइन्स डे पर देश के कई शहरों के लव प्वाइंटों पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर दादागीरी की। कई जगहों पर लव कपल को पार्क से भगाया, खदेड़ा और दौड़ा-दौड़ाकर पीटा भी गया। कुछ कपल से उठक-बैठक भी कराई। विरोध का तमाशा हर साल होता है। वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी में लड़कियों की सिक्युरिटी के लिए शहर की पूरी महिला फोर्स भी लगाई गई थी।

हिंसक अंदाज को देख फैमिली और बच्चे पार्क छोड़ कर भागे

जमशेदपुर शहर के बीचोंबीच स्थित जुबिली पार्क से लेकर हुडको डैम और भाटिया पार्क में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के सैकड़ों कार्यकर्ता दौड़ा-दौड़ाकर प्रेमी जोड़ों को भगाते रहे। इन कार्यकर्ताओं के हिंसक अंदाज को देख फैमिली और बच्चों के साथ आए लोग पार्क छोड़ कर भागे। एक साथ 500 से ज्यादा कार्यकर्ता कपल के पीछे हाथ धोकर पड़ गए। कहीं लड़की भागी तो लड़का पकड़ा गया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। पुलिस तमाशा देखते रही। आगे-आगे कार्यकर्ता और पीछे-पीछे पुलिस डंडे भांजती रही। जुबिली पार्क में इनके आतंक को देख कुछ ही देर में पूरा पार्क वीरान हो गया।

प्रेमी युगल को खदेड़ा, पश्चिमी सभ्यता से दूर रहने की नसीहत दी

बोकारो में भी वेलेनटाइन डे पर बजरंगदल और विहिप के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए वेस्टर्न कल्चर से परहेज करने का संदेश दिया। इस दौरान कार्यकर्ता शहर के सभी पार्क और अन्य स्थलों पर घूम घूम कर वहां मौजूद प्रेमी युगल को वहां से हटाया और उनसे इस संस्कृति को नहीं अपनाने की बात कही। इस दौरान कई जगहों पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा भी किया। कई प्रेमी जोड़ों को उठक बैठक भी कराई।

लाठी लेकर प्रेमी जोड़ाें पर टूट पड़े

वैलेंटाइन-डे पर अहमदाबाद के रिवरफ्रंट पर सुबह-सुबह ही बजरंगदल के कार्यकर्ता ने लाठी लेकर प्रेमी जोड़ाें पर टूट पड़े। जिससे काफी भगदड़ मच गई। इसके बाद पुलिस ने आकर बजरंगदल के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। जबकि इस दौरान कई लोगों को बजरंगदल के रोष का शिकार होना पड़ा।

छत्तीसगढ़ : लड़कियों की सिक्युरिटी में शहर की पूरी महिला फोर्स तैनात

छत्तीसगढ़ के रायपुर में वैलेंटाइन डे का विरोध कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ता बुधवार शाम तेलीबांधा के एक मॉल के बाहर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। पुलिस प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करके सेंट्रल जेल ले गई। रात में सभी को रिहा कर दिया गया। इधर सुबह से ही शहर में 800 से ज्यादा पुलिस फोर्स तैनात थी। गजेटेड अफसर भी लगातार अपने इलाके में घूम रहे थे। पार्क से लेकर होटल, रेस्टोरेंट व मॉल में सिक्युरिटी के कड़े इंतजाम थे। लड़कियों की सिक्युरिटी के लिए शहर की पूरी महिला फोर्स भी लगाई गई थी। महिला पुलिस की टीम भी शहर के पार्क और चौपाटी की जांच करती रही।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×