--Advertisement--

यार्ड में खड़ी बाेगी से भागी बच्ची, जोर से रोते हुए कहा- मैं उसके पास नहीं जाऊंगी

जान की परवाह किए बगैर दौड़ कर रेलवे ट्रैक क्राॅस कर रही बच्ची ने बयां की ये सच्चाई।

Danik Bhaskar | Dec 17, 2017, 07:20 AM IST
आरोपी युवक राजाबाबू। आरोपी युवक राजाबाबू।

रांची. शनिवार दोपहर 1 बजे हटिया स्टेशन के यार्ड पर ट्रेनों की सफाई चल रही थी। उसी समय यार्ड के एक नाले में एक भैंस गिर गई थी। रेलवे कर्मचारी और आरपीएफ के जवान उसे निकालने में लगे थे। इस दौरान सफाई के लिए खड़ी रांची-बनारस इंटरसिटी एक्सप्रेस की एसी बोगी से एक सात साल बच्ची रोती- चिल्लाती भागने लगी। जान की परवाह किए बगैर दौड़ कर रेलवे ट्रैक क्राॅस करने लगी। यार्ड में ऑन ड्यूटी आरपीएफ जवान योगेंद्र कुमार के पास बच्ची पहुंची और जोर-जोर से रोने लगी।

जवान ने पूछा- किसके पास नहीं जाओगी? तो सामने आई सच्चाई

जवान के पूछने पर बच्ची ने कहा- हम नहीं जाएंगे उसके पास। दोबारा वहीं बात दोहराई। जवान योगेंद्र समझ नहीं पाए कि मामला क्या है। जवान ने पूछा- किसके पास नहीं जाओगी। तभी एसी बोगी से एक 20 साल का युवक निकला। बच्ची उसे देखकर फिर से भागने लगी। बोली, नहीं जाना उसके पास। जवान ने युवक राजाबाबू सिंह (20) से पूछताछ की, तो उसने कहा- ये तो मेरी बेटी है। जवान ने नाम पूछा, तो बता न पाया। जवान ने उसे रेल कर्मचारियों की मदद से कस्टडी में ले लिया।

बिस्किट-टॉफी का लालच दे बच्ची को लाया था यार्ड में
- बच्ची घर के आंगन में खेल रही थी। आरोपी राजा बाबू ने उससे पूछा- मौसी कहां है। बच्ची ने जवाब दिया- काम करने गई है। राजा बाबू ने बच्ची को बिस्किट, टॉफी देने का लालच दे बहाल-फुसला कर हटिया यार्ड लाया और वहां खड़ी ट्रेन की एसी बोगी में ले जाकर रेप की कोशिश करने लगा।

- बच्ची चिल्लाने लगी, तो उसका मुंह दबा दिया। फिर बच्ची को चुप कराया और आरोपी ने बच्ची से कहा कि बाथरूम जा रहा हूं, तुम भी चलो। राजा जैसे ही बाथरूम में घुसा, बच्ची झटका देकर ट्रेन के गेट से बाहर भागी और चिल्लाती हुई आरपीएफ जवान के पास पहुंच गई।

- पूछताछ में बच्ची ने चौंकाने वाला खुलासा किया। कहा- युवक ट्रेन में मेरे साथ गंदी-गंदी हरकतें कर रहा था। किसी तरह जान बचाकर भागी हूं।

- बच्ची के पास से 140 रुपए भी मिले, जो आरोपी ने उसे दिए थे। बच्ची अपनी मौसी के साथ हटिया में रहती है और क्लास वन में पढ़ाई करती है। उसके माता-पिता इटकी के रहनेवाले हैं।

पोक्सो एक्ट के तहत केस, बच्ची का बयान दर्ज कराया जाएगा
आरोपी युवक के खिलाफ रेप की कोशिश का मामला दर्ज किया गया। पोक्सो एक्ट की भी धाराएं लगाईं गईं। बच्ची का कोर्ट में 164 के तहत बयान भी दर्ज कराया जाएगा। सदर अस्पताल में बच्ची का मेडिकल कराया गया है। आरोपी राजा बाबू रिटायर पुलिसकर्मी सुनील कुमार सिंह का बेटा है।