--Advertisement--

नक्सलियों ने हमला कर भाजपा नेता की मां को मारी गोली, पत्नी और भाई हुए घायल

उग्रवादियों के हमले में मुंडा की मां फगुनी मुंडाईन,पत्नी सागी मुंडाईन चचेरा भाई पंडया उर्फ बिरसा मुंडा भी घायल हुए हैं।

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 05:15 AM IST
Maoists shot dead BJP leader mother ranchi

रांची। धनबाद में मटकुरिया छठ तालाब के पास स्थित बसंत रोड कैरियर नामक ट्रांसपोर्ट कंपनी के परिसर में शनिवार को बोरिंग सफाई के दौरान पानी की जगह पेट्रोल निकलने लगा। बोरिंग मशीन की चिंगरी से पेट्रोल मिले पानी में आग भड़क उठी। देखते ही देखते ट्रांसपोर्ट कंपनी के परिसर में 12 फीट ऊंची आग की लपटें उठने लगीं।

5 कर्मचारियों आए आग की चपेट में

- इस घटना ने वहां मालिक के पुत्र राहुल कुमार तिवारी सहित बोरिंग मशीन के 5 कर्मियों को अपनी चपेट में ले लिया। पूरे परिसर में अफरा-तफरी मच गई। शरीर में लगी आग को बुझाने के लिए लोग जहां-तहां भागने लगे। आसपास के लोगों की मदद से सभी घायलों को तत्काल पीएमसीएच पहुंचाया गया। स्थिति गंभीर देखते हुए पीएमसीएच ने सभी मरीजों को रेफर कर दिया।

- घायलों में मालिक के पुत्र राहुल की स्थिति नाजुक बनी हुई है। डॉक्टर के अनुसार राहुल 99 प्रतिशत जल गया है। उन्हें कोलकाता ले जाया गया है। वहीं, बोरिंग कर्मी सुनील मुर्मू, रूपलाल हेम्ब्रम शनिचर हेम्ब्रम 40 से 50 प्रतिशत तक जल गए हैं। इनका इलाज अशर्फी अस्पताल में चल रहा है। जबकि बोरिंग कर्मी सुनील और रामा रविदास को प्रारंभिक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

- कर्मचारियों ने बताया कि पिछले 8 माह से बोरिंग का पानी साफ नहीं रहा था। पानी में पेट्रोल की गंध थी। मालिक के स्तर पर इस जानकारी को नजरअंदाज किया गया। कर्मी इसे मालिक की लापरवाही बता रहे हैं। संभव है कि पंप की टंकी लीक हो। पानी में पेट्रोल का अंश मिलने पर मालिक ने इसे लेकर पंप के मालिक से बात की थी। उन्हें कहा था कि टंकी की जांच कराएं। पंप के मालिक ने टंकी जांच की बात भी कही थी। पर जांच नहीं करायी।

धमाके के बाद घिर गए कर्मचारी
- पानी निकासी के बने कच्चे रास्ते से होते हुए आग नाली तक पहुंच गई। नाली में आग के पहुंचते ही एक आवाज के साथ आग ने भयंकर रूप ले लिया। बोरिंग के पास बैठकर आग ताप रहे राहुल और बोरिंग सफाई में लगे 5 कर्मी आग से घिर गए।

खतरा समझने से पहले भड़की आग
काम जैसे-जैसे आगे बढ़ा, वैसे-वैसे पानी में पेट्रोल की गंध बढ़ती गई। जब तक हम खतरे को समझते तब तक मशीन की रगड़ से चिंगरी निकल गई। इससे पानी में आग की लपटें उठने लगीं।

पेट्रोल की गंध महसूस होने लगी
सफाईका काम शुरू हुआ। बोरिंग की पाइप से निकले पानी में पेट्रोल की गंध महसूस हुई। पानी की निकासी के लिए कच्चा रास्ता बनाया गया। जिससे बोरिंग का पानी सीधे नाली में जाने लगा।

बोरिंग की सफाई करने पहुंचे कर्मी
ट्रांसपोर्टकंपनी के परिसर में बोरिंग की सफाई करने के लिए बोरिंग कर्मी पहुंचे। बोरिंग स्थल से 10 कदम की दूरी पर चूल्हा जलाया और खाना बनाकर खाया। मालिक के पुत्र राहुल सहित अन्य 4 लोग चूल्हे में बची आंच के पास बैठकर हाथ सेंकने लगे।

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज...

Maoists shot dead BJP leader mother ranchi
Maoists shot dead BJP leader mother ranchi
Maoists shot dead BJP leader mother ranchi
X
Maoists shot dead BJP leader mother ranchi
Maoists shot dead BJP leader mother ranchi
Maoists shot dead BJP leader mother ranchi
Maoists shot dead BJP leader mother ranchi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..