Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» New Pasenger Train Run By Lady Driver

लेडी ड्राइवर ने दौड़ाई नई पैसेंजर ट्रेन, 131 पैसेंजर ने किया सफर

ट्रेन के शुभारंभ के दिन पैसेंजर ट्रेन के लिए 131 टिकटों की बिक्री हुई।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 28, 2018, 08:29 AM IST

चक्रधरपुर(झारखंड). चक्रधरपुर-टाटानगर के बीच नई पैसेंजर ट्रेन 26 जनवरी की सुबह 11.20 मिनट पर खुली तो लोगों में उत्साह दिखा। सांसद लक्ष्मण गिलुवा, डीआरएम छत्रशाल सिंह, झामुमो विधायक शशिभूषण सामड़, दशरथ गागराई ने ट्रेन को हरी झंडी दिखायी। पहले दिन के पहले सफर में 131 यात्रियों ने सफर किया। इस ट्रेन के पहले सफर का जिम्मा महिला ड्राइवर सोनिका कुमारी हासंदा के हाथों में रहा। खचाखच भीड़, खुशियों के जयकारे के बीच यह ट्रेन 31 मार्च तक ट्रायल पर सीकेपी टाटा के बीच दौड़ेगी। इस ट्रेन की शुरूआत के दिन स्टेशन में मौजूद भीड़ ने ही बता दिया कि यह ट्रेन चक्रधरपुर के लिए महत्वपूर्ण है। सुबह से दोपहर डेढ़ बजे तक टाटा जाने के लिए सीकेपी से कोई ट्रेन नहीं थी। चक्रधपुर से टाटानगर के लिए रवाना होते समय रेलवे द्वारा महिला सशक्तीकरण का उदाहरण दिया गया। ट्रेन के इंजन में सवार दो ड्राइवर जे सुरीन के साथ सहायक लोको पायलट के तौर पर सोनिका कुमारी को जिम्मेवारी दी गई।

पहले दिन 131 टिकट बिके, यात्रियों में खुशी
रेट्रेन के शुभारंभ के दिन पैसेंजर ट्रेन के लिए 131 टिकटों की बिक्री हुई। पहले दिन ट्रेन की स्पीड और अन्य तकनीकी चीजों के देख रेख के लिए मुख्य लोको निरीक्षक एनसी राम को नियुक्त किया गया। जबकी गार्ड के तौर पर राजन शर्मा, टीटीई जितेंद्र मिश्रा, बीएल मीणा, एलएएस राव को ट्रेन में भेजा गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: lady draaivr ne daudeaaee nayi paisenjr tren, 131 paisenjr ne kiyaa sfr
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×