Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Notice Against Marandi On Kissing Competition

चुंबन कॉम्पिटीशन विवाद : साइमन मरांडी को नोटिस, बोले- आगे भी होंगे ऐसे प्रोग्राम

10 दिसंबर को विधायक साइमन मरांडी की माैजूदगी में चुंबन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 13, 2017, 08:16 AM IST

रांची.झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने चुंबन प्रतियोगिता आयोजित करने पर पार्टी के लिट्‌टीपाड़ा के विधायक साइमन मरांडी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन के हस्ताक्षर से जारी नोटिस में कहा गया है कि 10 दिसंबर को लिट्‌टीपाड़ा प्रखंड के डुमरिया मैदान में आपकी उपस्थिति में चुंबन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। सात दिनों के भीतर तथ्य और विस्तृत जानकारी के साथ जवाब दें।

- मंगलवार शाम शिबू सोरेन के आवास पर झामुमो विधायक दल की बैठक हुई। इसमें विधानसभा सत्र के दौरान पार्टी की रणनीति के साथ चुंबन प्रतियोगिता पर उठे विवाद पर भी चर्चा की गई।

- उधर, इस मुद्दे पर विरोध भी शुरू हो गया है। राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने कहा है कि यह हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है।

- भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष तपन मंडल की अध्यक्षता में लोगों ने मंगलवार को झामुमो विधायक साइमन मरांडी और स्टीफन मरांडी का पुतला जलाया।

बोले-आगे भी होगी प्रतियोगिता

इससे पहले साइमन ने विधानसभा के बाहर कहा कि ऐसी प्रतियोगिता पहले से होती रही है। आगे भी होती रहेगी। इसे संथाली में दुलौर चौ कहते हैं, जिसका मतलब होता है प्रेम भरा चुंबन। प्रतियोगिता का उद्देश्य समझिए। संथाल में शादियां टूट रही हैं। तलाक बढ़ रहा है। ऐसे आयोजन से प्रेम प्रगाढ़ होगा। उन्होंने कहा-बुलाया गया था। मैं गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: chunban komPetition vivad : saaimn mraandi ko Notice, bole- aage bhi hongae aise progaraam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×