रांची

--Advertisement--

चाचा बोला- मैने पैर पकड़े भैया-भाभी ने दबाया था गला, मां-बाप ने बेटी को दी प्यार करने की ऐसी सजा

प्रेमी के साथ भाग कर शादी करने के बाद घर पहुंची थी लड़की।

Dainik Bhaskar

Mar 28, 2018, 01:59 AM IST
प्रेमी के साथ लड़की। प्रेमी के साथ लड़की।

कोडरमा (रांची). इलाके के चंदवारा थाना क्षेत्र में प्रेमी के साथ भाग कर शादी करने के बाद घर पहुंची लड़की पर परिजनों द्वारा पंचायत में शादी नहीं करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था, लेकिन लड़की मानने को तैयार नहीं हुई। जिसके बाद सोमवार को देर रात लड़की के पिता, मां, चाचा व चाची ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद जल्दी में शव को जलाने के लिए श्मशान घाट ले गए थे। इस बीच ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस शव को जब्त कर थाने लाई। मामले में मृतका के पिता ने एसपी शिवानी तिवारी के सामने पूछताछ में हत्या की बात स्वीकार की है। जिसके बाद पुलिस ने मृतका के पिता सहित मां दुलारी देवी, चाचा सीताराम साव व चाची पार्वती देवी उर्फ कोयली देवी को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है मामला

- मदनगुंडी गांव निवासी महेंद्र शर्मा का पुत्र प्रदीप शर्मा (22) का गांव के ही किशुन साव की पुत्री सोनी कुमारी(18) के साथ दो वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था और वे 10 दिन पहले घर से भाग गए थे।
- भाग कर कपल राजस्थान चला गया। राजस्थान के मोहन बाबा मंदिर में दोनों ने शादी कर ली। परिजनों द्वारा दोनों के भाग जाने की सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी।
- 25 मार्च को कपल अपने गांव पहुंचे, जहां पूर्व मुखिया भुनेश्वर पंडित ने लड़का व लड़की को उनके घर पहुंचाया। मामले को लेकर गांव में पंचायत रखी गई, इस बीच सोमवार की रात शादी नहीं करने का परिजनों की ओर से लड़की पर दबाव बनाया जा रहा था।
- जिसके बाद बात नहीं मानने पर परिजनों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद परिजन लड़कीके शव को जलाने के लिए गांव के ही श्मशान घाट में लेकर गए थे।

ऐसे की थी हत्या

- घटना के बाद पुलिस ने युवक प्रदीप शर्मा व उसके पिता महेंद्र शर्मा सहित लड़की के पिता किशुन साव, माता दुलारी देवी, चाचा सीताराम साव को पूछताछ के लिए थाने लाई थी।
- घटना की सूचना पाकर एसपी शिवानी तिवारी चंदवारा थाना पहुंचकर युवक व लड़की के परिजनों से पूछताछ की। जिसमें लड़की के पिता ने हत्या की बात कबूल की।
- लड़की के चाचा ने बताया, भतीजी की हत्या के समय वह पैर पकड़े हुए था। जबकि उसके पिता और मां ने तकिया से उसका मुंह व गला दबाकर मार डाला।
- मृतका 2017 में 10वीं की परीक्षा पास कर पढ़ाई छोड़ चुकी थी, जबकि लड़के ने बीए में नामांकन कर पढ़ाई छोड़ दी थी। वह राजस्थान के किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता है।

''प्रारंभिक जांच में लड़कीकी हत्या की बात सामने आई है। मृतका के पिता, मां, चाचा व चाची ने मिलकर उसकी हत्या की है। पता चला है कि मंगलवार को गांव में पंचायत होने वाली थी, जिसे लेकर परिजन लड़कीपर दबाव डाल रहे थे। इस मामले में लड़कीके पिता, मां ,चाचा को गिरफ्तार कर लिया गया है।''

- शिवानी तिवारी, एसपी कोडरमा

लड़की की फाईल फोटो लड़की की फाईल फोटो
लड़की की चाची। लड़की की चाची।
लड़की की मां। लड़की की मां।
X
प्रेमी के साथ लड़की।प्रेमी के साथ लड़की।
लड़की की फाईल फोटोलड़की की फाईल फोटो
लड़की की चाची।लड़की की चाची।
लड़की की मां।लड़की की मां।
Click to listen..