Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Police Encounter With Maoist In Jungle

जंगल में पुलिस को देख माओवादियों ने शुरू कर दी फायरिंग, एक नक्सली मार गिराया

मुठभेड़ के दौरान एक महिला नक्सली के पकड़े जाने की भी सूचना है। उसका इलाज कराने की बात की जा रही है।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 09, 2018, 07:51 AM IST

जंगल में पुलिस को देख माओवादियों ने शुरू कर दी फायरिंग, एक नक्सली मार गिराया

मेदिनीनगर(झारखंड).नौडीहा बाजार के नक्सल प्रभावित गांव चेतमा के उत्तर-दक्षिण स्थित झझुनू जंगल में पुलिस व माओवादियों के बीच गुरुवार को करीब 4 बजे दिन में जबर्दस्त मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक नक्सली का शव मिला है। दो नक्सली को गोली लगने की भी खबर है, जिसमें एक महिला है।

पुलिस को देख माओवादियों ने शुरू कर दी फायरिंग

अभियान एएसपी अरूण कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस एक अभियान के तहत निकली थी। इसी दौरान झझुनू जंगल से माओवादियों ने पुलिस को देख फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग शुरू कर दी। बाद में पुलिस का दबाव बढ़ता देख माओवादी जंगल की भौगोलिक स्थिति का फायदा लेते हुए भाग खड़े हुए।

इसके बाद पुलिस ने एरिया को सेनेटाइज कर सर्च अभियान चलाया। सर्च अभियान के दौरान पुलिस को तीन रायफल, आठ पिट्‌ठू , पांच स्लिपिंग बैग, कई नक्सली साहित्य, दो सोलर लाइट, कारतूस समेत नक्सलियों के कई सामान बरामद किए हैं।

मुठभेड़ में हार्ड कोर नक्सली राकेश का दस्ता शामिल

घटना की सूचना मिलने पर पलामू एसपी इंद्रजीत महथा भी शाम 6 बजे घटना स्थल पर पहुंच कर सर्च अभियान चला रहे हैं। हालांकि सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ के दौरान एक महिला नक्सली के पकड़े जाने की भी सूचना है। उसका इलाज कराने की बात की जा रही है। पुलिस द्वारा सीमावर्ती बिहार राज्य की पुलिस को भी सूचना दी गई है,1 ताकि घायल नक्सली जंगल के रास्ते सीमावर्ती जिला में प्रवेश ना कर सकें। सूत्रों का मानना है कि मुठभेड़ में हार्ड कोर नक्सली राकेश का दस्ता शामिल है। पुलिस सूत्रों के अनुसार एक सप्ताह पूर्व नक्सलियों ने सरईडीह के पास एक वाहन में आग लगा दिया था। इसके बाद से पुलिस चौकन्ना हो गई थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: jngal mein police ko dekh maaovaadiyon ne shuru kar di faayringa, ek nksli maar girayaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×