--Advertisement--

इंजीनियरिंग स्टूडेंट से रेप के बाद जलाकर हुई थी हत्या, कमरे में मिला था ग्रीटिंग कार्ड

अपनी बहन के साथ रहने वाली लड़की के बेड के पास खून के धब्बे भी मिले थे।

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 08:09 AM IST
मामले की जांच के दौरान की फाइल फोटो। इनसेट में मृतका इंजीनियरिंग की स्टूडेंट। मामले की जांच के दौरान की फाइल फोटो। इनसेट में मृतका इंजीनियरिंग की स्टूडेंट।

रांची। बूटी बस्ती में पिछले 16 दिसंबर को बीटेक स्टूडेंट से रेप के बाद हत्या के एक साल पूरे हो गए। एक साल पूरा होने के बाद भी रांची पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी। 8 महीने से इस मामले की जांच क्राइम इंवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) कर रहा है, लेकिन अब तक गुनाहगारों का कोई सुराग नहीं हाथ लगा है। सीआईडी इस मामले में 500 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुका है।

रेप कर दी थी ऐसी खौफनाक मौत

- सदर थाना क्षेत्र के बूटी मोड़ चौक स्थित ब्यूटी बस्ती में 16 दिसंबर शुक्रवार को एक इंजीनियरिंग की स्टूडेंट की रेप के बाद जिंदा जलाकर हत्या कर दी गई थी।
- वो अपनी बहन के साथ इस घर में रहती थी। घटना के वक्त घर में कोई नहीं था। मौके पर पुलिस को बेड के पास खून के धब्बे भी मिले हैं। मामले की जांच के लिए एसआईटी की टीम बनाई गई थी।

- पिता के मुताबिक, इलाके के ही लड़कों ने रेप का विरोध करने पर उनकी बेटी को मार डाला।

ग्रीटिंग में लिखा था- 'यू आर वेरी क्रूअल, आई विल किल यू'

- सबसे चौंकाने वाला तो 2017 का ग्रीटिंग है, जिसमें किसी अंकित का नाम है।
- बीटेक स्टूडेंट को निकनेम से पुकारे गए मैसेज में लिखा है- 'यू आर वेरी क्रूअल, आई विल किल यू।' पता चला है कि अंकित नामक दो बच्चों को विक्टिम की बड़ी बहन ट्यूशन पढ़ाती थी। इनमें एक तीसरी का स्टूडेंट है, दूसरा नौवीं का।

- वहीं, पुलिस के मुताबिक, ये बच्चों का काम तो नहीं हो सकता है।

विक्टिमकी कॉपियों से मिला युवक का फोन नंबर

- पुलिस ने भी पिता की शिकायत पर सीधे इलाके की बस्ती और घर की तरफ जांच को रफ्तार दी। स्टूडेंट के फोन की कॉल डिटेल, इलाके के मोबाइल टावर का कॉल डंप निकाला गया है।

- बस्ती के जिन तीन लड़कों को पकड़ा था, उन्हें छोड़ने के बाद नौ नए लड़कों को पकड़ा गया है। इनमें कुछ लॉज में रहकर पढ़ने वाले हैं।

- पुलिस किसी अंडर कंस्ट्रक्शन अपार्टमेंट में काम करने वाले एक रुस्तम नामक युवक की तलाश में थी। मामले में कुछ सुराग घर में भी मिलने की बात कही गई थी।

- विक्टिम के कमरे में कॉपियों से रुस्तम नाम के युवक का फोन नंबर मिला है। लगभग 20 साल के अपरिचित युवक का फोटो भी मिला है। पुलिस उसकी भी तलाश में रही।

अब तक कहां तक पहुंची पुलिस की जांच

- बूटी बस्ती में सीआईडी ने 400 लोगों से पूछताछ की है, वहीं जिस इंजीनियरिंग कॉलेज में स्टूडेंट पढ़ती थी, वहां भी 100 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है।

- सीआईडी टीम स्टूडेंट के गांव और घर भी गई, जहां वह रहती थी। सबूत तलाशने के लिए अब तक 10 बार जा चुकी है।
- बता दें, इस मामले की जांच पहले जिला पुलिस ने शुरू की थी। फिर कुछ हासिल नहीं हुआ तो एसआईटी गठित की गई। एसआईटी के साथ-साथ सीआईडी ने भी पैरेलल जांच शुरू की। कोर्ट के आदेश पर कई -संदिग्धों की डीएनए जांच भी कराई गई। मौके से पुलिस को जितने सबूत मिले थे, सभी की एफएसएल जांच भी हुई। इसके बाद भी मामले का खुलासा नहीं हो सका है।

लड़की का चेहरा पूरी तरह झुलसा था और बेड भी पूरी तरह से खाक हो चुका था। लड़की का चेहरा पूरी तरह झुलसा था और बेड भी पूरी तरह से खाक हो चुका था।
चश्मदीदों के मुताबिक, कमरे में घुसने पर देखा तो विक्टिम न्यूड हालत में पड़ी थी। चश्मदीदों के मुताबिक, कमरे में घुसने पर देखा तो विक्टिम न्यूड हालत में पड़ी थी।
बताया जाता है कि इस वारदात को सुबह के करीब 3 से 8 बजे के बीच अंजाम दिया गया। बताया जाता है कि इस वारदात को सुबह के करीब 3 से 8 बजे के बीच अंजाम दिया गया।
लोगों ने मकान के अंदर से धुआं उठता देखा तो मामले का खुलासा हुआ था। लोगों ने मकान के अंदर से धुआं उठता देखा तो मामले का खुलासा हुआ था।
जिस कमरे में लड़की की हत्या की गई, उस कमरे में सारा सामान बिखरा हुआ था। जिस कमरे में लड़की की हत्या की गई, उस कमरे में सारा सामान बिखरा हुआ था।