Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Rjd National President On Fodder Case

चारा घोटाला : हम फैसले से निराश हो सकते हैं, हताश नहीं- आरजेडी नेशनल प्रेसिडेंट

वंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि ऊपरी अदालत में अर्जी लगाकर प्रार्थना करेंगे, उन्हें भरोसा है, रिलीफ मिलेगी

Bhaskar News | Last Modified - Jan 25, 2018, 06:49 AM IST

चारा घोटाला : हम फैसले से निराश हो सकते हैं, हताश नहीं- आरजेडी नेशनल प्रेसिडेंट

रांची. चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा पांच साल की सजा और 5 लाख का जुर्माना भरने की खबर मिलते ही सिविल कोर्ट परिसर में मौजूद राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच उदासी फैल गई। वहीं, राजद के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि हम फैसले से निराश हो सकते हैं, हताश नहीं।

लड़ाई जनता के बीच जारी रहेगी

- रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि ऊपरी अदालत में अर्जी लगाकर प्रार्थना करेंगे, उन्हें भरोसा है, रिलीफ मिलेगी। हम लोग फैसले से निराश हो सकते हैं, पर हताश नहीं। लालू को जबरदस्ती फंसाया गया है।

- आश्चर्य की बात है कि लालू प्रसाद ने चारा मामले में पहली बार एफआईआर कराकर कार्रवाई करने को कहा था, बाद में उन्हें ही आरोपी बना दिया गया, लेकिन पार्टी के कार्यकर्ता चुनौतियों से घबराते नहीं। गरीब जगा है। फैसले से उसकी ताकत बढ़ जाती है। कानून की लड़ाई न्यायपालिका में और जनता की लड़ाई जनता के बीच जारी रहेगी।

- रघुवंश प्रसाद सिंह ने सीबीआई जांच अधिकारी एपी दुराई की किताब लॉ एंड ऑर्डर दिखाते हुए कहा कि इसमें लिखा हुआ है कि लालू प्रसाद और कुछ आईएएस को फंसाने का गंभीर षड़यंत्र किया गया। देश की न्यायिक व्यवस्था में ऐसा होना ठीक नहीं है।

सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर ने बीजेपी से लेकर सीबीआई को घेरा

- वहीं हरियाणा कैडर के आईएएस अधिकारी रहे सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर सीआर लाल ने भी अपनी किताब में पशुपालन घोटाले का जिक्र करते हुए लिखा है कि सीबीआई का इस्तेमाल किस तरह लोगों को फंसाने के लिए किया जाता है।

- उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावोस से देश लौट आए हैं। वो चाहते हैं कि गरीब दलित और पिछड़ों को दबाकर खत्म कर दिया जाए, सिर्फ वहीं एक पिछड़े नेता रहें। पीएम ने करोड़ों युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। लेकिन नौजवान पढ़ लिखकर बव्वा रहे हैं। ऑक्सफोम की रिपोर्ट कहती है कि देश का 73 फीसदी पैसा महज 1 प्रतिशत लोगों के पास है। भाजपा सरकार का यही विकास कार्ड है।

हर मुसीबत में पार्टी मजबूती से एकजुट: भोला यादव
लालू प्रसाद के करीबी माने जाने वाले राजद नेता व विधायक भोला यादव ने कहा कि इस आदेश के खिलाफ वे लोग हाईकोर्ट जाएंगे। उनके नेता निर्दोष हैं, वो जल्द रिहा होंगे। उच्च न्यायालय में उन्हें इंसाफ मिलेगा। क्या पार्टी पर इसका असर पड़ेगा, पर भोला यादव ने कहा कि पार्टी में कहीं कोई फूट नहीं है। हर मुसीबत में पार्टी मजबूती के साथ एकजुट रहती है।

तेजस्वी संभालेंगे बिहार की कमान, बड़े नेता केंद्र देखेंगे

लालू के नहीं रहने पर पार्टी पर कोई असर पड़ने के सवाल पर रघुवंश बोले कि तेजस्वी यादव विपक्ष के बिहार में नेता है। परिपक्व हैं। वो पार्टी के नेता हैं। वो ही बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे। वरिष्ठ नेताओं के रहते हुए तेजस्वी के हाथों में पार्टी की कमान पर उनका कहना रहा कि बड़े नेता केंद्र से भाजपा सरकार को हटाने का काम करेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Charaa ghotaalaa : hm faisle se niraash ho sakte hain, htaash nahi- aarjedi neshnl president
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×