--Advertisement--

IPL-11 नीलामी : झारखंड के 4 और खिलाड़ी भी बिके, स्टेट से 6 क्रिकेटर का खेलना तय

नीलामी में झारखंड के 4 और खिलाड़ियों शाहबाज नदीम, सौरभ तिवारी, मोनू कुमार और अनुकूल राय की भी बोली लगी।

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2018, 08:07 AM IST
state players sold in ipl 11 auction

बेंगलुरू/रांची. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट आईपीएल-11 के लिए हुई नीलामी में सबसे महंगे भारतीय साबित हुए। उन्हें 11.5 करोड़ रुपए की बोली के साथ राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया। पहले दिन की नीलामी के बाद बेन स्टोक्स (12.5 करोड़ रुपए) सबसे महंगे खिलाड़ी थे। वहीं, लोकेश राहुल और मनीष पांडे 11-11 करोड़ रुपए की बोली के साथ सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी थे। उनादकट इन दोनों को पीछे छोड़ स्टोक्स के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। नीलामी में झारखंड के चार और खिलाड़ियों शाहबाज नदीम, सौरभ तिवारी, मोनू कुमार और अनुकूल राय की भी बोली लगी।

आईपीएल में खेलेंगे झारखंड के 6 खिलाड़ी

शनिवार को झारखंड के इशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 6.20 करोड़ और इशांक जग्गी को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख में खरीदा था।

भारत का एक और अंडर-19 क्रिकेटर बना करोड़पति

- न्यूजीलैंड में अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेल रही भारतीय टीम के ऑलराउंडर शिवम मावी को तीन करोड़ रुपए में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा।
- नीलामी के पहले दिन अंडर-19 टीम के शुभम गिल, कमलेश नागरकोटि और पृथ्वी शॉ करोड़पति बने थे।
- अंडर-19 टीम के ही मनजोत कालरा (20 लाख) बेंगलुरू के हुए।

संदीप लमिचाने पहले नेपाली

दिल्ली ने नेपाल के संदीप लमिचाने को 20 लाख में खरीदा। संदीप आईपीएल की किसी टीम का हिस्सा बनने वाले पहले नेपाली हो गए हैं।

गेल को मिल गया खरीदार

टी-20 के अब तक के सबसे सफल बल्लेबाज क्रिस गेल को आखिरकार खरीदार मिल गया है। उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ रुपए में खरीदा। इससे पहले दो बार उनका कोई खरीदार नहीं मिला था।

3 राइट टू मैच कार्ड

दूसरे दिन तीन राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल हुआ। पवन नेगी के लिए बेंगलुरू ने, धवल कुलकर्णी के लिए राजस्थान ने और मोहित शर्मा के लिए पंजाब ने इसका इस्तेमाल किया।

X
state players sold in ipl 11 auction
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..