--Advertisement--

12 साल के स्टूडेंट का टीचर की बेटी से था अफेयर, मिली थी ऐसी खौफनाक मौत

सफायर इंटरनेशनल स्कूल के कैंपस में सातवीं के स्टूडेंट विनय महतो की हत्या को दो साल बाद भी केस कोर्ट में पेंडिंग।

Danik Bhaskar | Feb 06, 2018, 02:42 AM IST
विनय महतो (L) की हत्या को दो साल पूरे हो चुके हैं। (R) उसकी हत्या में अारोपी टीचर की नाबालिग बेटी। विनय महतो (L) की हत्या को दो साल पूरे हो चुके हैं। (R) उसकी हत्या में अारोपी टीचर की नाबालिग बेटी।

रांची. झारखंड की राजधानी रांची के मशहूर सफायर इंटरनेशनल स्कूल के कैंपस में सातवीं के स्टूडेंट विनय महतो की हत्या को दो साल पूरे हो चुके हैं। बता दें कि 5 फरवरी 2016 को 12 साल के विनय की हत्या स्कूल कैम्पस में ही हुई थी। उसकी लाश टीचर्स क्वार्टर के पास पाई गई थी। दर्ज एफआईआर में आरोप है कि विनय का अफेयर स्कूल की टीचर की बेटी के साथ था। इस कारण टीचर के नाबालिग बेटे ने बदला लेने की नीयत से उसे मार डाला। मामला अभी कोर्ट में पेंडिंग है।

ड्रिल मशीन से किया गया था सिर में छेद

सफायर इंटरनेशल स्कूल के हॉस्टल के बाहर 12 साल के स्टूडेंट विनय महतो की हत्या कर दी गई थी। उसकी इतनी पिटाई की गई कि लिवर फट गया। हत्यारों ने ड्रिल मशीन से उसके सिर में छेद कर दिया। उसके साथ अननेचुरल सेक्स होने की आशंका भी जताई गई थी। इस मामले में स्कूल के तीन टीचर्स हिरासत में लिए गए थे। बाद में विनय के परिजनों ने इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। पुलिस ने इसे ऑनर किलिंग बताते हुए टीचर नाजिया हुसैन, उनके पति और नाबालिग बेटे और बेटी सहित अन्य को आरोपी बनाया है।


कुछ बोलना चाह रहा था, लेकिन आवाज नहीं निकल रही थी...
बताते चलें कि विनय टीचर्स हॉस्टल के बाहर जख्मी हालत में गिरा हुआ मिला था। काफी खून बह चुका था। टीचर ध्रुवा नंद ने उसके जख्मी होने की सूचना अन्य टीचर्स को दी। उसे कमरे में ले जाया गया, जहां स्कूल की नर्स पुतुल ने उसे फर्स्ट एड किया। पुतुल ने बताया कि विनय दर्द से कराह रहा था। कुछ बोलना चाह रहा था, लेकिन आवाज नहीं निकल रही थी। पांच-छह टीचर्स उसे लेकर अस्पताल रवाना हुए, लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

दाईं आंख लगभग बाहर आ गई थी
पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों की मानें तो विनय की बेरहमी से पिटाई की गई थी। पिटाई के कारण विनय का लिवर फट गया था। उसके सिर और पेट पर भी गंभीर चोटें थीं। सिर पर एेसे गहरे जख्म मिले हैं, जो नुकीले हथियार से दिए गए हों। इससे उसका दाई आंख करीब निकल गई थी और दो दांत भी टूटे हुए थे।

टीचर के कमरे से मिले बच्चों के पांच अंडर गारमेंट्स
उस वक्त हिरासत में लिए गए तीनों टीचर्स हॉस्टल के जिस कमरे में रहते हैं, वहां की तलाशी में पुलिस को कई आपत्तिजनक चीजें मिलीं। एक टीचर के कमरे की दीवार पर जगह-जगह लिखा था- ‘फेल-फेल-फेल, ऐसे तो न बदलेंगे नसीब’। साथ ही फेल-फेल लिखी हुई 30-40 पर्चियां भी मिलीं। एक कमरे में बच्चों के पांच अंडर गारमेंट्स मिले तो कंप्यूटर में लड़के को लड़की का रूप दिया गया फोटाे। पुलिस ने इसे जब्त कर लिया था। जांच में पुलिस को कुछ ऐसी चीजें मिली थीं, जिससे लगता है कि विनय के साथ अननेचुरल सेक्स किया गया।


पहले बताया बीमार फिर कहा एक्सीडेंट
विनय के पिता मनबहाल महतो मूलत: चंदाघासी के हैं। पेशे से कारोबारी मनबहाल अपने तीनों बच्चों को इस स्कूल में पढ़ाने के लिए रांची में किराए का मकान लेकर रहते थे। मनबहाल के मुताबिक, स्कूल मैनेजमेंट ने पहले विनय के बीमार होने की जानकारी दी, लेकिन रात तीन बजे बताया गया कि उनका बेटा गिर गया है। तुरंत हॉस्पिटल बुलाया गया। वहां विनय स्ट्रेचर पर खून से लथपथ पड़ा हुआ था। मां कौशल्या देवी ने उसे उठाने की कोशिश भी की, लेकिन गार्ड ने बताया कि बच्चे की मौत हो चुकी है। परिजनों के आते ही वहां मौजूद स्कूल के टीचर्स विनय की लाश को छोड़कर वहां से बिना बताए भाग निकले।

जिस स्कूल में विनय पढ़ता था उसी में पढ़ाने वाली टीचर पर है कत्ल का इल्जाम।  -फाइल फोटो। जिस स्कूल में विनय पढ़ता था उसी में पढ़ाने वाली टीचर पर है कत्ल का इल्जाम। -फाइल फोटो।
एफआईआर में आरोप है कि विनय का अफेयर स्कूल की टीचर(लाल कपड़े में) की बेटी(पीले कपड़े में) के साथ था।    -फाइल फोटो। एफआईआर में आरोप है कि विनय का अफेयर स्कूल की टीचर(लाल कपड़े में) की बेटी(पीले कपड़े में) के साथ था। -फाइल फोटो।
पुलिस के मुताबिक, स्कूल टीचर के नाबालिग बेटे ने बदला लेने की नीयत से विनय की जान ले ली। -फाइल फोटो। पुलिस के मुताबिक, स्कूल टीचर के नाबालिग बेटे ने बदला लेने की नीयत से विनय की जान ले ली। -फाइल फोटो।
पुलिस ने इसे ऑनर किलिंग बताते हुए टीचर नाजिया हुसैन, उनके पति और नाबालिग बेटे और बेटी(पीले कपड़े में) समेत अन्य को आरोपी बनाया है।   -फाइल फोटो। पुलिस ने इसे ऑनर किलिंग बताते हुए टीचर नाजिया हुसैन, उनके पति और नाबालिग बेटे और बेटी(पीले कपड़े में) समेत अन्य को आरोपी बनाया है। -फाइल फोटो।
पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों की मानें तो विनय की बेरहमी से पिटाई की गई थी। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों की मानें तो विनय की बेरहमी से पिटाई की गई थी।
मामले की जांच में पुलिस को स्कूल कैम्पस में विनय का खून मिला था।   -फाइल फोटो। मामले की जांच में पुलिस को स्कूल कैम्पस में विनय का खून मिला था। -फाइल फोटो।
इसी स्कूल में हुई थी विनय की मौत।                    -फाइल फोटो। इसी स्कूल में हुई थी विनय की मौत। -फाइल फोटो।
एक टीचर के कमरे की दीवार पर जगह-जगह लिखा था- ‘फेल-फेल-फेल, ऐसे तो न बदलेंगे नसीब’। साथ ही फेल-फेल लिखी हुई 30-40 पर्चियां भी मिलीं थी।              -फाइल फोटो। एक टीचर के कमरे की दीवार पर जगह-जगह लिखा था- ‘फेल-फेल-फेल, ऐसे तो न बदलेंगे नसीब’। साथ ही फेल-फेल लिखी हुई 30-40 पर्चियां भी मिलीं थी। -फाइल फोटो।
बाद में स्कूल कैम्पस के CCTV फुटेज में विनय को रात में टीचर्स क्वार्टर जाते देखा गया।   -फाइल फोटो। बाद में स्कूल कैम्पस के CCTV फुटेज में विनय को रात में टीचर्स क्वार्टर जाते देखा गया। -फाइल फोटो।
विनय के पिता अपने बेटे के मेडल JMM के लीडर हेमंत सोरेन काे दिखाते हुए।   -फाइल फोटो। विनय के पिता अपने बेटे के मेडल JMM के लीडर हेमंत सोरेन काे दिखाते हुए। -फाइल फोटो।
टीचर नाजिया हुसैन का पति भी है मामले में आरोपी।            -फाइल फोटो। टीचर नाजिया हुसैन का पति भी है मामले में आरोपी। -फाइल फोटो।