--Advertisement--

बीगो लाइव पर पहले महिला से दोस्ती की, फिर अश्लील वीडियो बना कर इंटरनेट पर डाला

पुलिस अब मामले की जांच के लिए साइबर थाने की भी मदद लेगी।

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2017, 08:39 AM IST
सिम्बॉलिक इमेज। सिम्बॉलिक इमेज।

रांची. हिंदपीढ़ी में रहने वाली एक महिला का अश्लील वीडियो बनाकर इंटरनेट पर अपलोड करने का मामला बुधवार को महिला थाना पहुंचा। महिला के बयान पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच हिंदपीढ़ी थानेदार करेंगे। -पीड़िता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस अब मामले की जांच के लिए साइबर थाने की भी मदद लेगी। वीडियो वहां देकर इसकी जांच कराई जाएगी। पुलिस की एक टीम पुणे भी जाएगी।

- महिला ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि उन्होंने दो साल पहले बीगो लाइव ऐप डाउनलोड किया था। ऐप के माध्यम से उनकी बातचीत पुणे में रहने वाले युवक नीलेश से हुई। दोनों में बातचीत बढ़ी, तो एक-दूसरे का मोबाइल नंबर ले लिया।

- इसके बाद वाॅट्सऐप और फोन पर उनकी बातें होने लगीं। इस बीच उनका बेटा बीमार हो गया। उन्होंने नीलेश से मदद मांगी, तो उसने पैसे देकर उनकी मदद की। फिर दोनों एक-दूसरे के करीब हो गए। दोनों घंटों फोन पर बातें करने लगे।

- उन्होंने बताया है कि आरोपी नीलेश ने वीडियो कॉल पर बातचीत की और उनका न्यूड वीडियो बना लिया। कुछ दिनों बाद हम दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ, तो आरोपी ने कहा कि उसका वीडियो उसके पास है। उसने बीगो लाइव पर वीडियो अपलोड कर दिया।


साइबर थाने की मदद से की जाएगी जांच

- पीड़िता ने बताया है कि दोनों आरोपी वहीं के रहने वाले हैं। पुलिस को दोनों आरोपियों का मोबाइल नंबर मिल गया है। पुलिस दोनों के फोन की कॉल डिटेल निकालेगी।

- पीड़िता ने पुलिस से गुहार लगाई कि दोनों आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, क्योंकि दोनों की वजह से उनकी हर जगह बदनामी हुई है।

- मालूम हो कि सोशल साइड्‌ट के जरिए अनजान लोगों से बातचीत और दोस्ती के चक्कर में कई लोगों की जिंदगी बर्बाद हो चुकी है। रांची पुलिस ने विशेष कर छात्राओं-युवतियों को इससे बचने की अपील की है।

आरोपी के दोस्त ने भी बनाया था अश्लील वीडियो
- पीड़िता ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि वह कभी कभी राजा नाम के लड़के से भी वीडियो कॉल पर बातें करती थीं। एक दिन राजा से बात कर रही थीं, तो उनका मोबाइल हैंग हो गया था। उन्हें लगा कि फोन कट गया है।

- उन्हें बाहर निकलना था, इसलिए कपड़े चेंज किया। इसी बीच राजा ने वीडियो बना लिया था। राजा और नीलेश ने वीडियो अपलोड किया, तो पता चला कि दोनों दोस्त हैं। दोनों आरोपियों से वीडियो हटाने को कहा, तो धमकाते हुए कहा कि नहीं हटेगा। उन्होंने धमकी दी कि ज्यादा विरोध करने पर फेसबुक समेत कई सोशल साइट पर अपलोड कर देगा।

X
सिम्बॉलिक इमेज।सिम्बॉलिक इमेज।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..