--Advertisement--

विहिप ने हनुमान जन्मोत्सव पर की महाआरती

News - विश्व हिंदू परिषद की जिला इकाई की ओर से महावीर चौक स्थित हनुमान मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:45 AM IST
विहिप ने हनुमान जन्मोत्सव पर की महाआरती
विश्व हिंदू परिषद की जिला इकाई की ओर से महावीर चौक स्थित हनुमान मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। मंदिर के पुजारी वीरेंद्र नारायण मिश्रा ने 101 दीया जलाए। वहीं विहिप के सभी पदाधिकारियों ने महाआरती की। इसके बाद विशेष पूजा अर्चना, हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। जिसके बाद भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। जिलाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने कहा कि चैत्र पूर्णिमा के दिन ही जगत के कल्याण के लिए हनुमान का जन्म हुआ था।

कार्यक्रम संचालन मीडिया प्रभारी प्रमोद प्रजापति ने किया। वहीं विहिप के मार्गदर्शक मंडल झारखंड के प्रदेश संयोजक स्वामी कृष्ण चैतन्य ब्रह्मचारी ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि श्रीराम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के लिए विराट हिंदू समाज का श्रद्धा का व्यापक प्रभाव हनुमान जयंती पर दिखी। राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए देश के सभी प्रखंड एवं पंचायत मुख्यालय के मंदिरों में हनुमान जयंती पर हनुमान चालीसा पाठ, सुंदर कांड पाठ के साथ महाआरती की गई। आयोजन विश्व परिषद की देखरेख में बजरंग दल, महावीर मंडल, रामनवमी पूजा समिति एवं हिंदू युवा संगठनों द्वारा किया गया।

इस मौके पर परिषद के उपाध्यक्ष अशोक कांस्यकार, नवीन पटेल, कार्यकारी अध्यक्ष सतीश जायसवाल, दिलीप पांडेय, प्रदीप राणा, लाल ओमकारनाथ शाहदेव, विजय अग्रवाल, अमीर चन्द्र अग्रवाल, सुषमा सिंह, सुनीता देवी, समेला भगत, प्रमोद अग्रवाल, रमेश उरांव, अशोक साहू, कन्हैया करूवा, धनंजय अग्रवाल, चन्द्रशेखर अग्रवाल, त्रिवेणी दास, सूरज साहू, गोविंद सोनी सहित काफी संख्या में परिषद के लोग मौजूद थे।

X
विहिप ने हनुमान जन्मोत्सव पर की महाआरती
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..