--Advertisement--

दहेज समाज के लिए बड़ा कलंक

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:00 AM IST

News - कैरो| अंजुमन इस्लामियां रामपुर की ओर से दहेज को लेकर बैठक हुई। बैठक में दहेज प्रथा को लेकर विमर्श किया गया। स्वयं...

दहेज समाज के लिए बड़ा कलंक
कैरो| अंजुमन इस्लामियां रामपुर की ओर से दहेज को लेकर बैठक हुई। बैठक में दहेज प्रथा को लेकर विमर्श किया गया। स्वयं सेवी संस्था मौलाना आजाद वेल फेयर सोसाइटी के चेयरमैन अलीरजा अंसारी ने कहा कि आज भारतीय समाज में दहेज प्रथा सबसे बड़ा कलंक है। इस कुप्रथा के कारण समाज बिखरता जा रहा है। दहेज की मांग करना एक प्रकार से लड़के का सौदा करना है। जामा मस्जिद रामपुर के इमाम हाफिज मुंतजीर साहब ने कहा कि दहेज के रूप में सामान या नगदी की मांग करना हराम है। हर मुसलमान को इससे बचना चाहिए।

अंजुमन इस्लामिया रामपुर के सदर अफजल अंसारी ने अभिभावकों और युवाओं से दहेज की मांग नहीं करने की बात कही। सोसायटी के उप सेक्रेट्री नईम अंसारी ने समाज सेवा के क्षेत्र में सोसायटी द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। रामपुर अंजुमन के सेक्रेट्री शोएब अंसारी, शमीम अंसारी, रकीब अंसारी, अब्दुल हकीम अंसारी ने भी विचार रखे। बैठक में हाजी रईस साहब, मजीद अस्दक, मेराज अंसारी, अनवर हुसैन, एनामुल अंसारी, हजरत अंसारी, बसीर अंसारी, अजीज अंसारी, कुर्बान अंसारी, जावेद अंसारी, इस्माइल अंसारी, नैयर अंसारी, साहिल अंसारी सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

X
दहेज समाज के लिए बड़ा कलंक
Astrology

Recommended

Click to listen..