Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» पदाधिकारियों को प्रशिक्षण की जानकारी नहीं देता आरसेटी, जताई नाराजगी

पदाधिकारियों को प्रशिक्षण की जानकारी नहीं देता आरसेटी, जताई नाराजगी

उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में गुरुवार को जिलास्तरीय आरसेटी परामर्शदात्री समिति की बैठक हुई।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:00 AM IST

उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में गुरुवार को जिलास्तरीय आरसेटी परामर्शदात्री समिति की बैठक हुई। इसमें उन्होंने आरसेटी द्वारा जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों को स्वावलंबी बनाने के लिए दिए जा रहे प्रशिक्षण कार्य की समीक्षा की। इसमें पाया कि आरसेटी द्वारा अबतक कराए गए प्रशिक्षण में जिलास्तर के पदाधिकारियों को इसकी जानकारी नहीं दी गई है। इसमें नाराजगी व्यक्त करते हुए आरसेटी निदेशक से स्पष्टीकरण की मांग की।

साथ ही, चेतावनी देते हुए कहा कि सिर्फ कागजों में प्रशिक्षण नहीं चलाएं। प्रशिक्षण लेने वाले व्यक्ति के जीवनस्तर में सुधार आए, इसे सुनिश्चित कराएं। बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-18 में आरसेटी ने 20 प्रशिक्षण के माध्यम से छह सौ युवक-युवतियों को प्रशिक्षण देने का लक्ष्य रखा था, जिसमें अबतक 16 प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर 479 युवक-युवतियों को प्रशिक्षित किया है। वर्तमान में दो प्रशिक्षण संचालित हैं। वित्तीय वर्ष 2018-19 में 25 प्रशिक्षण के माध्यम से 750 युवक-युवतियों को प्रशिक्षित करने के लक्ष्य के बारे में जानकारी दी गई। उपायुक्त ने वित्तीय वर्ष 2018-19 में प्रशिक्षण पाने वाले स्वीकृत युवक-युवतियों को बैंक से ऋण दिलाकर उनके जीवन स्तर में सुधार लाने समेत संबंधित पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए। बैठक में डीआरडीए निदेशक संजय कुमार भगत, एलडीएम सीएचडी पान, एसबीआई के मुख्य प्रबंधक आनंद कुमार, आरसेटी निदेशक समेत कई पदाधिकारी व बैंकर्स मौजूद थे।

आरसेटी परामर्शदातृ समिति की बैठक करते डीसी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×