• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Ranchi
  • News
  • दिन के अंधेरे में समाया लातेहार वाहनों की जलानी पड़ी हेड लाइट
--Advertisement--

दिन के अंधेरे में समाया लातेहार वाहनों की जलानी पड़ी हेड लाइट

लातेहार समेत पूरे जिले में रविवार को अचानक मौसम बदल गया। दोपहर बाद काले घने बादलों ने डेरा जमा लिया। ज्यादा अंधेरा...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:00 AM IST
दिन के अंधेरे में समाया लातेहार वाहनों की जलानी पड़ी हेड लाइट
लातेहार समेत पूरे जिले में रविवार को अचानक मौसम बदल गया। दोपहर बाद काले घने बादलों ने डेरा जमा लिया। ज्यादा अंधेरा होने से लातेहार में लोगों को दिन के 3:35 बजे ही रात होने का अहसास हुआ। इसके बाद तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई। लातेहार, चंदवा, गारु, महुआडांड़ समेत अन्य प्रखंडों में भी गरज व तेज हवा के साथ बारिश हुई।

गारु व महुआडांड़ में बारिश के साथ-साथ आधे घंटे तक ओलावृष्टि भी हुई। दोपहर में अंधेरा छाने की वजह से लातेहार की सड़कों पर चलती गाड़ियों में हेडलाइट तक जलानी पड़ गई। शहर के दुकानदारों को भी अपने प्रतिष्ठानों में लाईट जलानी पड़ी। लोगों ने कहा कि लातेहार में पहली बार दोपहर में ऐसा नजारा देखने को मिला।

दोपहर बाद लातेहार में छाया अंधेरा।

मौसम बदलने से तापमान में आई गिरावट

इधर, मौसम के बदलने से जिले के तापमान में दस प्रतिशत की गिरावट आई है। रविवार का अधिकतम तापमान 29 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया। पूर्वाह्न 11:00 बजे से ही आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया था। जानकारों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में आ रही नमी से अपर एयर सर्कुलेशन बनने से मौसम का मिजाज बदला है।

आंधी ने मचाई तबाही

लातेहार में तेज हवा व आंधी ने भारी तबाही मचाई। पीएचईडी कार्यालय के समीप रांची-डालटनगंज एनएच-39 पर बिजली का पोल गिर गया। इससे इस मार्ग पर करीब आधे घंटा आवागमन बाधित रहा। शहर की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। मेन रोड स्थित राठौर कॉम्पलैक्स में लगा युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का लाइट बोर्ड गिर कर टूट कर बर्बाद हो गया। कई फुटपाथी दुकानों के छप्पर उड़ गए।

ओलावृष्टि ने फसलों को पहुंचाया भारी नुकसान

अचानक मौसम में आए बदलाव से गेहूं, महुआ, आम व सब्जी के फसल को नुकसान पहुंचा है। जिला कृषि पदाधिकारी मार्शल खलखो ने बताया कि जहां ओलावृष्टि हुई है। वहां उन फसलों का ज्यादा नुकसान हो सकता है। तेज आंधी के बाद हुई बारिश से फसलों के आंशिक नुकसान से इनकार नहीं किया जा सकता है।

हवा-पानी में गिरकर टूटा युनाईटेड बैंक ऑफ इंडिया का लाइट बोर्ड।

X
दिन के अंधेरे में समाया लातेहार वाहनों की जलानी पड़ी हेड लाइट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..