--Advertisement--

पेंशन आपके द्वार कार्यक्रम फिर हुआ शुरू

News - रांची जिले के रिटायर्ड होनेवाले शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज है। दो साल से बंद पेंशन आपके...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:05 AM IST
पेंशन आपके द्वार कार्यक्रम फिर हुआ शुरू
रांची जिले के रिटायर्ड होनेवाले शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज है। दो साल से बंद पेंशन आपके द्वार कार्यक्रम एक बार फिर शुरू हो गया है। शनिवार को बालकृष्णा हाईस्कूल में डीईओ रतन कुमार महावर की पहल पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें 14 शिक्षकों व कर्मचारियों को बतौर मुख्य अतिथि दक्षिणी छोटानागपुर के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक (आरडीडीई) अच्युता नंद ठाकुर ने सेवानिवृत्ति और ग्रेच्युटी का लाभ दिया।

झारखंड माध्यमिक शिक्षक संघ के सौजन्य से आयोजित इस कार्यक्रम में आरडीडीई ने कहा कि डीईओ की पहल सराहनीय है। वहीं डीईओ ने कहा कि पेंशन आपके द्वार हमारे कार्यकाल का पहला कार्यक्रम है, जो सुखद है। इसमें झारखंड माध्यमिक शिक्षक संघ का सराहनीय सहयोग रहा है। अब यह कार्यक्रम हर माह होगा। डीईओ ने जिले के सभी कैटेगरी के हाईस्कूलों के प्रिंसिपल को रिटायर्ड होनेवाले शिक्षक व कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका और पेंशन संबंधी डॉक्यूमेंट उक्त शिक्षाकर्मी के रिटायर होने से तीन माह पहले जमा कर देने की अपील की है। इस मौके पर गंगा प्रसाद यादव ने कहा कि पेंशन आपके द्वार कार्यक्रम वर्ष 2003 से चल रहा था, लेकिन दो साल पहले अचानक बंद हो गया। इससे पहले अतिथियों का स्वागत दिव्या सिंह ने किया। धन्यवाद ज्ञापन अमरनाथ झा ने किया। बताते चलें कि डीईओ अरविंद विजय बिलुंग के कार्यकाल के दौरान पेंशन आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत हुई थी।

X
पेंशन आपके द्वार कार्यक्रम फिर हुआ शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..