--Advertisement--

संत मेरिज कैथेड्रल में पास्का रविवार की समारोही मिस्सा

संत मेरिज कैथेड्रल में पास्का रविवार की समारोही मिस्सा इसमें तस्वीर संदीप की रांची। संत मेरिज कैथेड्रल,...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:05 AM IST
संत मेरिज कैथेड्रल में पास्का रविवार की समारोही मिस्सा

इसमें तस्वीर संदीप की

रांची। संत मेरिज कैथेड्रल, पुरुलिया रोड में रविवार को प्रात: छह बजे पास्का का समारोही मिस्सा चढ़ाया गया। इसके मुख्य अनुष्ठाता संत जॉन्स स्कूल के प्रिंसिपल फादर फ्लोरेंस कुजूर थे। उपदेशक पेरिश प्रिस्ट फादर थियोडोर टोप्पो रहे।

येसु का पुनरुत्थान ही है पास्का की खुशी : फादर फ्लोरेंस

फादर फ्लोरेंस कुजूर ने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा कि पुण्य बृहस्पतिवार, गुड फ्राइडे और पास्का जागरण, इन तीन दिनों के आध्यात्मिक तैयारी के बाद मसीहियों को पास्का पर्व की खुशी येसु के पुनरुत्थान के रुप मिली है। कहा कि मृतकों में से प्रभु येसु का जी उठना एक रहस्य है। येसु के पुनरुत्थान, नए जीवन और पास्का के अर्थ को आज अनुभव करने की जरूरत है पास्का पर्व की खुशी और आनंद निराशा को आशा में बदलने और अविश्वास को विश्वास में बदलने का है।

सभी मसीही ख्रीस्त के साथ पुनर्जीवित किए जाएंगे : फादर थियोडोर

फादर थियोडोर टोप्पो ने पास्का को खुशी का त्योहार बताया। कहा कि येसु मसीह सशरीर मृतकों में से जी उठे हैं। उनके पुनरुत्थान से हम मसीहियों में इस बात को लेकर विशेष आशा और खुशी है कि हम मसीही भी एक दिन ख्रीस्त के साथ पुनर्जीवित किए जाएंगे। अनंत जीवन की प्राप्ति प्रत्येक ख्रीस्तीय का लक्ष्य है। अत: पुनर्जीवित येसु के लिए हम उपर उठे और अपने में सुधार व बदलाव लाने का प्रयास करें। परस्पर प्रेम, क्षमा, दया और करुणा में बढ़ें। खुद में झांके कि पुनर्जीवित येसु कहां हैं। मसीहियों के जीवन में प्रत्येक दिन येसु का पुनरुत्थान कर पुनर्जीवित हों।







X

Recommended

Click to listen..