--Advertisement--

पुलिस वैन ने सड़क किनारे दो को मारी टक्कर, एक की मौत

News - कटकमदाग | प्रखंड के पसई देवार टोला स्थित कटकमदाग पुलिस की पेट्रोलिंग वैन संख्या 3 से शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:10 AM IST
पुलिस वैन ने सड़क किनारे दो को मारी टक्कर, एक की मौत
कटकमदाग | प्रखंड के पसई देवार टोला स्थित कटकमदाग पुलिस की पेट्रोलिंग वैन संख्या 3 से शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक देवार गांव निवासी 35 वर्षीय शुकर राम है। घटना होली के दिन शाम करीब 7:30 बजे घटी। कटकमदाग थाना के वैन थाना से हजारीबाग की ओर जा रही थी। इसी दौरान सड़क के किनारे खड़े होकर बात कर रहे शुकर राम व नीरज राम को धक्का मारते हुए भाग निकली। शनिवार को जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने हजारीबाग-सिमरिया मार्ग को जाम कर दिया। जनप्रतिनिधियों का आरोप था कि चालक नशे में था। पुलिस प्रशासन और ग्रामीणों नगद 20 हजार मुआवजा के बाद जाम हटाया गया। इस संदर्भ में मृतक की प|ी रूना देवी ने थाना में चालक के विरुद्ध आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।दुर्घटना में घायल 32 वर्षीय नीरज राम को इलाज के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल से रांची रेफर कर दिया गया। घटना के दिन ग्रामीणों ने कुछ देर सड़क जाम किया। लेकिन पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह मामला को शांत करा दिया।



दूसरे दिन शनिवार को सुबह नौ बजे से प्रतिनिधियों के नेतृत्व में आक्रोशित लोगों ने हजारीबाग-सिमरिया मार्ग को जाम कर दिया। करीब छह घंटे बाद मृतक के परिजन को दस हजार थाना से व दस हजार अंचल से मुआवजा दिए जाने व सरकारी योजनाओं का लाभ दिए जाने के आश्वासन पर जाम हटाया गया। बताया गया कि होली के दिन कटकमदाग थाना के पेट्रोलिंग वैन संख्या 3 थाना से हजारीबाग की ओर जा रही थी। इसी दौरान सड़क के किनारे खड़े होकर बात कर रहे शुकर राम व नीरज राम को धक्का मारते हुए भाग निकला।

घटना के बाद लोग सड़क पर उतरकर हंगामा करने लगे। मामला बढ़ते देख डीएसपी, इंस्पेक्टर घटनास्थल पर पहुंचकर होली पर्व को लेकर किसी तरह माहौल को शांत कराया। दूसरे दिन शनिवार को सुबह जिप सदस्य प्रियंका कुमारी, प्रखंड प्रमुख अशोक यादव, सांसद प्रतिनिधि अजय राणा, मुखिया कूद मुखिया धीरज कुमार, कटकमदाग मुखिया उदय कुमार साव सहित अन्य पंचायत, वार्ड प्रतिनिधि पीड़ित परिवार के घर पहुंचे।

घटना की जानकारी लेने के बाद पता चला कि पुलिस चालक की लापरवाही से घटना घटी है। प्रतिनिधियों ने मृतक के परिजन को तीन लाख व नौकरी देने की मुआवजा और लापरवाह चालक के विरुद्ध एफआईआर करने को लेकर सड़क पर बैठ गए। प्रतिनिधियों का आरोप था कि चालक नशे में था जिसके कारण ऐसी घटना घटी। जाम के कारण हजारीबाग-सिमरिया मार्ग के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। घटनास्थल पर बीडीओ सत्येंदर महतो, सीओ रोहित सिन्हा, कटकमदाग थाना प्रभारी समीर तिर्की जमे रहे। काफी मशक्कत के बाद प्रतिनिधियों के साथ वार्ता हुई। नगद 20 हजार मुआवजा के बाद जाम हटाया गया। इस संदर्भ में मृतक की प|ी रूना देवी ने थाना में चालक के विरुद्ध आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। एसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

X
पुलिस वैन ने सड़क किनारे दो को मारी टक्कर, एक की मौत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..