• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • News
  • होली पर श्री श्याम मंदिर में खाटू नरेश को कराया गया महास्नान
--Advertisement--

होली पर श्री श्याम मंदिर में खाटू नरेश को कराया गया महास्नान

News - श्री श्याम मित्र मंडल ने होली पर खाटूधाम की परंपरा के अनुसार श्री श्याम प्रभु को महास्नान कराया। हरमू रोड स्थित...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:15 AM IST
होली पर श्री श्याम मंदिर में खाटू नरेश को कराया गया महास्नान
श्री श्याम मित्र मंडल ने होली पर खाटूधाम की परंपरा के अनुसार श्री श्याम प्रभु को महास्नान कराया। हरमू रोड स्थित श्री श्याम मंदिर में सुबह से ही दर्शन और अबीर-गुलाल लगाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई।

होली खेलने के लिए मंदिर में विशेष व्यवस्था की गई थी। श्री श्याम के दरबार के लिए विशेष रूप से होली के मद्देनजर महीन जालीदार पर्दा बनवाया गया था। होली खेलने पहुंचे भक्तों के साथ मंडल के सदस्य राजीव रंजन मित्तल, कृष्ण कुमार अग्रवाल, सुरेश सरावगी, सूरज लोधा, प्रवीण सिंघानिया, विष्णु चौधरी, गौरव अग्रवाल समेत कई अन्य ने भी होली खेली। मंदिर परिसर की साफ-सफाई कर भोग आरती की गई। गोपाल मुरारका, अशोक लडिया और राजेश ढांढनिया ने पारंपरिक अनुष्ठान के साथ बाबा को स्नान कराकर नया बांगा पहनाया। शाम में राजस्थानी वाद्य यंत्रों के साथ प्रख्यात कलाकार केशर सिंह चौहान और उनकी 13 सदस्यों की टोली ने बाबा श्री श्याम को बांसुरी, ढप्प, चंग, गिदड़ और राजस्थानी भजनों से रिझाया। इस पर श्रद्धालु झूमते रहे। मंडल के महामंत्री आनंद शर्मा ने बताया कि श्री खाटू धाम श्याम मंदिर में होली के दिन श्याम प्रेमी विशेष रूप से बाबा को ढप्प, चंग, गीदड और राजस्थानी नृत्य द्वारा रिझाने देश के कोने-कोने से पहुंचते हैं। ढप्प का कार्यक्रम रात 9 बजे तक चला। रंग-रंगीला महोत्सव के सफल आयोजन के लिए मंडल अध्यक्ष हरि पेडीवाल ने सभी सदस्यों-कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया।

X
होली पर श्री श्याम मंदिर में खाटू नरेश को कराया गया महास्नान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..