Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» जनजातियों के मुद्दे पर झामुमो, झाविमो व राजद ने भारत बंद का किया समर्थन

जनजातियों के मुद्दे पर झामुमो, झाविमो व राजद ने भारत बंद का किया समर्थन

रांची | झामुमो, झाविमो और राजद ने दो अप्रैल के भारत बंद का समर्थन किया है। झामुमो के महासचिव एवं प्रवक्ता बिनोद...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:20 AM IST

जनजातियों के मुद्दे पर झामुमो, झाविमो व राजद ने भारत बंद का किया समर्थन
रांची | झामुमो, झाविमो और राजद ने दो अप्रैल के भारत बंद का समर्थन किया है। झामुमो के महासचिव एवं प्रवक्ता बिनोद कुमार पांडेय ने कहा कि 20 मार्च को सुभाष काशीनाथ महाजन बनाम स्टेट ऑफ महाराष्ट्र केस के मामले में दिए गए फैसले से देश के अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के लोगों के लिए गंभीर संकट पैदा हो गया है। वहीं, झाविमो के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कार्यकर्ताओं को बंद को सफल बनाने का निर्देश दिया है। साथ ही झाविमो अनुसूचित जनजाति मोर्चा की केंद्रीय कमेटी की बैठक में मरांडी ने मोर्चा नेताओं को जल्द से जल्द जिला कमेटियों का विस्तार करने का भी निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने अजजा मोर्चा की प्रखंड कमेटियों के गठन का सुझाव दिया।

दो अप्रैल से 11 मई तक अमित खरे छुट्टी पर, प्रभार सुखदेव सिंह को मिल सकता है

रांची | विकास आयुक्त अमित खरे लंबी छुट्टी पर जा रहे हैं। वे दो अप्रैल से 11 मई तक छुट्टी पर रहेंगे। खरे की लंबी छुट्टी पर रहने के कारण अपर मुख्य सचिव वित्त सुखदेव सिंह को विकास आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार मिल सकता है। उन्हें प्रभार देने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजा गया है। मालूम है कि मुख्य सचिव की दौड़ में पिछड़ जाने के बाद से अमित खरे अब केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार में सचिव रैंक में पोस्टिंग में अभी एक-दो महीने का और वक्त लगने की संभावना है।

1980 बैच की स्मिता चुघ और 2004 बैच की मीना ठाकुर सेवानिवृत्त हुईं

रांची | 1980 बैच की आईएएस अधिकारी स्मिता चुघ और 2004 बैच की आईएएस अधिकारी मीना ठाकुर 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो गईं। चुघ दिल्ली में मेंबर टैरिफ कमिशन के पद पर और मीना ठाकुर राज्य में निदेशक प्राथमिक शिक्षा के पद पर कार्यरत थीं। स्मिता चुघ मुख्य सचिव रैंक की अधिकारी थीं।

महेश पोद्दार ने सीएम को लिखा पत्र, कहा महिलौंग से हो बंबू मिशन की शुरुआत

रांची | प्रदेश राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को पत्र लिख कर पूरे राज्य के किसानों को बांस उत्पादन के मिशन मोड में जोड़ने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि इस अभियान की शुरुआत सांसद आदर्श ग्राम महिलौंग से की जाए। पोद्दार ने वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा वित्तीय वर्ष 2018-19 के बजट में बंबू डेवलपमेंट मिशन के लिए 1200 करोड़ रुपए का उपबंध किए जाने का उल्लेख करते हुए इसे एक बेहतर अवसर बताया है। झारखंड की जलवायु, यहां की मिट्टी आदि बांस उत्पादन के अनुकूल है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बांस की काफी मांग है। उन्होंने कहा कि अपने देश में भी माचिस और अगरबत्ती की तिलियों, फर्नीचर, कागज आदि के लिए बांस की काफी मांग है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×