Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» एक घर-एक टैक्स, इंस्पेक्टर राज से मुक्ति दिलाएंगे

एक घर-एक टैक्स, इंस्पेक्टर राज से मुक्ति दिलाएंगे

आजसू पार्टी ने शनिवार को निकाय चुनाव को लेकर संकल्प पत्र जारी कर दिया। रांची प्रेस क्लब परिसर में पार्टी के मुख्य...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:25 AM IST

एक घर-एक टैक्स, इंस्पेक्टर राज से मुक्ति दिलाएंगे
आजसू पार्टी ने शनिवार को निकाय चुनाव को लेकर संकल्प पत्र जारी कर दिया। रांची प्रेस क्लब परिसर में पार्टी के मुख्य केंद्रीय प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि आजसू पार्टी के उम्मीदवार अगर चुनाव में जीतते हैं, तब लोगों को नगर निकाय के कार्यों में इंस्पेक्टर राज से मुक्ति दिलाई जाएगी।

होल्डिंग, पानी जैसे अलग -अलग तरह के टैक्सों के बदले एक घर- एक टैक्स का प्रावधान लागू किया जाएगा। कम टैक्स लेकर ज्यादा सुविधाएं दी जाएंगी। शहर की सरकार को पारदर्शी बनाया जाएगा। ट्रैफिक जाम मुक्त शहर के साथ ही नगर की स्वच्छता, सौंदर्यीकरण और पर्यावरण प्रबंधन खास तौर पर किया जाएगा। इसके अलावा सभी वार्ड में प्राथमिक चिकित्सा केंद्र और मोहल्ला क्लिनिक की स्थापना भी की जाएगी।

इस मौके पर डॉ. भगत के साथ पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष हसन अंसारी, महासचिव राजेंद्र मेहता, महिला विंग की अध्यक्ष वायलेट कच्छप, केंद्रीय प्रवक्ता जयंत घोष समेत रांची में मेयर पद की प्रत्याशी कुसुम रंजीता सिंह मुंडा और डिप्टी मेयर पद के प्रत्याशी मुनचुन राय ने भी पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया।

आजसू पार्टी ने जारी किया संकल्प पत्र- कम टैक्स लेकर अधिक सुविधाएं देंगे जनता को

रंाची प्रेस क्लब में संकल्प पत्र जारी करते आजसू पार्टी के पदाधिकारी।

हर वार्ड में मुहल्ला क्लिनिक की स्थापना की जाएगी

निगम की सारी निविदाएं ई टेंडर के जरिए जारी होंगी

आजसू पार्टी के नेताओं ने कहा कि नगर सुशासन के लिए नगर निगम की निविदा के माध्यम से कराए जाने वाले सारे कार्य ई टेंडर के माध्यम से किए जाएंगे। 10 लाख रुपए तक के टेंडर स्थानीय बेरोजगार युवाओं को दिया जाएगा। नक्शा पास करने की प्रक्रिया को सिंगल विंडो सिस्टम के तहत सरल और पूरी तरह से पारदर्शी किया जाएगा। नगर में ठेले -खाेमचे लगाने वाले छोटे व्यवसायियों को शोषण से मुक्त करने के लिए विशेष परमिट किया जाएगा। इसके अलावा अाधुनिक थोक फल -सब्जी बाजार का निर्माण भी किया जाएगा। 180 दिन में वृद्धावस्था पेंशन, राशन कार्ड और अन्य सरकारी स्कीम के लाभुकों का रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा।

निगम को भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगे

रांची में पार्टी की ओर से मेयर प्रत्याशी कुसुम रंजीता सिंह मुंडा ने कहा कि जनता का सहयोग मिला तो वह नगर निगम को भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगी। भ्रष्टाचार के माध्यम से जेब भरने वालों को सबक सिखाएंगी। किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार नहीं होने दिया जाएगा।

हर वार्ड सुविधा संपन्न बनाएंगे

डिप्टी मेयर के पार्टी प्रत्याशी मुनचुन राय ने संकल्प पत्र का हवाला देते हुए कहा कि नगर निगम में वर्तमान मेयर और डिप्टी मेयर की आपसी लड़ाई और खींचतान की वजह से शहर का विकास अवरुद्ध हो गया है। लोगों को आवश्यक मूलभूत सुविधाएं नहीं मिली हैं। हमारा प्रयास यह होगा कि हर नागरिक को नगर निगम से समुचित सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×