--Advertisement--

हरमू फ्लाईओवर के लिए जमीन की मापी शुरू

हरमू रोड में प्रस्तावित फ्लाईओवर के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। अधिग्रहीत की जाने वाली जमीन...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:25 AM IST
हरमू फ्लाईओवर के लिए जमीन की मापी शुरू
हरमू रोड में प्रस्तावित फ्लाईओवर के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। अधिग्रहीत की जाने वाली जमीन की मापी का काम शुरू हो गया है। गुरुवार को शहर अंचल, जुडको और नगर निगम के अमीन द्वारा जज कॉलोनी से लेकर बिजली ऑफिस तक जमीन की मापी की गई। इस दौरान मापी में आई जमीन की मार्किंग की गई। काटे जाने वाले पेड़ पर भी नंबर डाला गया। अंतर विभागीय जमीन हस्तांतरण के लिए सरकारी जमीन की मापी की जा रही है। इससे पूर्व रैयती जमीन की मापी की गई थी। पूर्व में रातू रोड चौक से किशोरगंज होते हुए कार्तिक उरांव चौक तक रोड के दोनों ओर जमीन की मापी की गई थी। इस दौरान अधिग्रहण में आने वाली संपत्ति की सूची तैयार की गई थी। अब जुडको की ओर से 2 फरवरी से संबंधित संपत्ति की जांच की जाएगी। किसी तरह की गड़बड़ी होने पर इसमें सुधार भी किया जाएगा।

किसी की जमीन पर बनी संरचना छूट गई है तो फिर से कराएं दर्ज

रातू रोड चौक से किशोरगंज चौक होते हुए कार्तिक उरांव चौक तक जहां भी जमीन का अधिग्रहण होना है, उसका असेस्मेंट हो गया है। उन पर बनी संरचना का भी आकलन किया गया है। लेकिन अभी भी कई लोगों के घर के खिड़की-दरवाजे, ग्रिल, बाउंड्री की इंट्री नहीं की गई है। जिन लोगों की संपत्ति सूची में दर्ज नहीं हुई है, उन्होंने प्रशासन को इसकी सूचना दी है। इसके बाद भू अर्जन, जुडको और भवन निर्माण विभाग के पदाधिकारियों की टीम संयुक्त रूप से इसकी जांच करेगी। इस दौरान जिन लोगों की जमीन पर बनी संरचना छूट गई है, वे दर्ज करा सकते हैं।

जज कॉलोनी के पास सड़क के किनारे जमीन की मापी करते अमीन।

जमीन अधिग्रहण पर छह तक दे सकेंगे आपत्ति

हरमू फ्लाईओवर के लिए अधिग्रहीत की जाने वाली जमीन की सूची प्रशासन ने दिसंबर, 2017 में ही जारी कर दी थी। अधिग्रहण पर रैयतों को आपत्ति या सुझाव देने के लिए 6 फरवरी तक समय दिया गया है। जिन रैयतों की जमीन ली जानी है, वे आपत्ति जिला भू अर्जन कार्यालय में दे सकते हैं।

X
हरमू फ्लाईओवर के लिए जमीन की मापी शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..