Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» गिरिडीह के धनवार विस्फोट में पांच की मौत, मैग्जीन हाउस सील

गिरिडीह के धनवार विस्फोट में पांच की मौत, मैग्जीन हाउस सील

भास्कर न्यूज | राजधनवार (गिरिडीह) धनवार थाना क्षेत्र में बुधवार को अलगदेशी स्थित साईं बाबा मैग्जीन हाउस विस्फोट...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 03:30 AM IST

भास्कर न्यूज | राजधनवार (गिरिडीह)

धनवार थाना क्षेत्र में बुधवार को अलगदेशी स्थित साईं बाबा मैग्जीन हाउस विस्फोट में मृतकों की संख्या पांच पहुंच गई है। इनमें से चार मृतकों की शिनाख्त हो चुकी है, जो कोडरमा जिले के रहने वाले थे। जबकि एक शव की पहचान नहीं हो पाई है और न ही उसके कोई परिजन पहुंचे। शिनाख्त मृतकों में दो गाड़ी के चालक, एक किसी माइंस का कर्मी और दो मैग्जीन हाउस के गार्ड थे। लेकिन पुलिस चार के मरने की ही पुष्टि कर रही है। गुरुवार को क्षत-विक्षत शवों को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया गया। हालांकि बुधवार देर रात जब आम लोगों की भीड़ वहां से हट गई, तो पुलिस के सहयोग से कुछ शवों को उठाया गया। बाकी शवों के टुकड़ों गुरुवार सुबह बोरे में बंद किया गया। इनमें कोडरमा के बरसोतियाबार के विंध्याचल लाल कुमार, जलवाबाद के मो दानिश, कालीमंडा डोमचांच के पवन सिंह और भेलवाटांड़ डोमचांच के किशुन राणा का शवों के टुकड़े थे। अंचलाधिकारी शशिकांत सिंकर ने रांची से पहुंची एक्सप्लोसिव टीम व पुलिस पदाधिकारियों की मौजूदगी में मैग्जीन जिन हाउस को सील कर दिया। जांच के दौरान एक्सप्लोसिव टीम को मैग्जीन हाउस के भीतर एक छतरी में छुपा कर रखा गया चार जिलेटीन मिला।

दो माल वाहक वाहन सहित मृतको के परखच्चे उड़े

विस्फोट में दो माल वाहक वाहन व एक बाइक के परखच्चे उड़ गए। मृतक मो दानिश वाहन का मालिक व विंध्याचल लाल कुमार चालक बताया जा रहा है। जबकि माइंस कर्मी बाइक से पहुंचा था। उसकी शिनाख्त फिलहाल नहीं हो पाई है। देर रात शवों की बरामदगी के बाद घटनास्थल पर दो चौकीदारों को तैनात कर दिया गया था। गुरुवार दोपहर 12 बजे रांची से पहुंची एक्सप्लोसिव जगुआर की 6 सदस्यीय टीम ने घटनास्थल की जांच पड़ताल की, जिसमें कई गड़बड़ियां मिलीं। लेकिन टीम ने विस्फोट के कारणों का खुलासा नहीं किया है। मैग्जीन हाउस के लिए निर्धारित सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया जा रहा था। जांच के दौरान मैग्जीन हाउस के संचालक मनोज मोदी को घटनास्थल पर पहुंचने को कहा गया, लेकिन वे नहीं पहुंचे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×