• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • News
  • सरकारी दुकान से ब्लैक मार्केट में बेची जा रही थी शराब, 2 गिरफ्तार
--Advertisement--

सरकारी दुकान से ब्लैक मार्केट में बेची जा रही थी शराब, 2 गिरफ्तार

News - चुटिया थाना से महज 100 मीटर दूर एक सरकारी शराब दुकान पर एसडीओ अंजलि यादव ने बुधवार दोपहर 1.30 बजे छापेमारी की। इस शराब...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:35 AM IST
सरकारी दुकान से ब्लैक मार्केट में बेची जा रही थी शराब, 2 गिरफ्तार
चुटिया थाना से महज 100 मीटर दूर एक सरकारी शराब दुकान पर एसडीओ अंजलि यादव ने बुधवार दोपहर 1.30 बजे छापेमारी की। इस शराब दुकान के कर्मचारियों के बारे में एसडीओ को शिकायत मिली थी कि वे चुटिया में खुदरा बाजार में अवैध रूप से दुकान चलानेवालों को शराब बेच रहे हैं। साथ ही बिना रेट चार्ट के शराब की बिक्री और अधिक कीमत ले रहे हैं। इस बाबत एसडीओ ने सरकारी दुकान के कर्मचारी राकेश मिश्रा और शराब खरीदने वाले विक्रेता शिव नारायण साहू को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों के खिलाफ उत्पाद विभाग के अफसरों ने चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की है। गुरुवार को इन्हें जेल भेजा जाएगा। प्राथमिकी में आरोप है कि दुकान में 38,967 रुपए की गड़बड़ी भी की गई है।

चुटिया थाना के सामने की शराब दुकान मेंं छापामारी करतीं एसडीओ।

एसडीओ 20 मिनट तक शराब दुकान के पास अकेली खड़ी रहीं, कालाबाजारी करते विक्रेता और बिचौलिया को देखा

एसडीओ 1.10 बजे चुटिया थाने पहुंचीं। वे अपनी सरकारी गाड़ी थाने में लगाकर अपने बॉडीगार्ड को वहीं छोड़ सरकारी शराब दुकान के पास खड़ी हो गईं। दुकान से 20 कदम दूर वे करीब 20 मिनट तक खड़ी रहीं, ताकि उन्हें जो सूचना मिली है, वह सही है या गलत। उन्होंने देखा कि दुकान का कर्मचारी अधिक मात्रा में एक व्यक्ति को शराब बेच रहा था। इसके बाद एसडीओ ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके बाद चुटिया पुलिस और एक्साइज की टीम को बुलाया गया। छापेमारी में एसडीओ के साथ सिटी डीएसपी राजकुमार मेहता भी उपस्थित थे।

अधिक कीमत लेनेवालों के खिलाफ कंप्लेन करें

एसडीओ अंजलि यादव ने कहा कि किसी भी सरकारी शराब दुकान पर निर्देशों की अवहेलना हुई तो वहां के मैनेजर और कर्मचारी पर कार्रवाई होगी। सभी शराब दुकानों को रेट चार्ट लगा कर शराब की बिक्री करने का निर्देश दिया गया है। अगर कोई भी शराब दुकान रेट चार्ट से अधिक कीमत पर शराब बेचते हैं तो लोग इसकी शिकायत तुरंत करें। सूचना पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। एसडीओ ने सभी शराब दुकानों को निर्देश दिया कि जो भी ग्राहक शराब का बिल मांगे, उसे बिल देना जरूरी है। एसडीओ की इस कार्रवाई से सरकारी शराब दुकानदारों में हड़कंप है। देर शाम कुछ दुकानदारों ने रेट चार्ट लगा दिया।

X
सरकारी दुकान से ब्लैक मार्केट में बेची जा रही थी शराब, 2 गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..