• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • News
  • खेतको में बना 6 करोड़ का पुल उद्घाटन से पहले ही टूटने लगा
--Advertisement--

खेतको में बना 6 करोड़ का पुल उद्घाटन से पहले ही टूटने लगा

News - ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल द्वारा लगभग छह करोड़ की लागत से बोकारो जिले के खेतको में पुल का निर्माण करवाया गया है।...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:40 AM IST
खेतको में बना 6 करोड़ का पुल उद्घाटन से पहले ही टूटने लगा
ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल द्वारा लगभग छह करोड़ की लागत से बोकारो जिले के खेतको में पुल का निर्माण करवाया गया है। इसका उद्घाटन अभी नहीं हुआ है। लेकिन पुल जगह-जगह टूटने लगा। स्थानीय लोगों ने बताया कि पुल का निर्माण 2009 से शुरू हुआ और 2011 में बनकर तैयार हो गया। लेकिन अभी तक पुल का उद्घाटन नहीं हुआ। देख-रेख के अभाव में पुल जर्जर होने लगा है। पुल बने 8 साल होने चला, इस दौरान पुल के ज्वाइंट कई बार टूटे, लेकिन उसे मरम्मत कर छिपा दिया जाता है। अब पुल की स्थिति नाजुक होती जा रही है। पुल के लगभग सभी ज्वाइंट में लोहा का एंगल लगा हुआ था, जो कबड़ चुका है। उन्हें भी चोरों ने गायब कर दिया है। जब से एंगल के रॉड चोरी हुए, तब से ज्वाइंट टूट रहे हैं। इस कारण पुल के ऊपर की स्थिति जर्जर होने लगी है। पुल का पिलर व नींव की ढलाई टूट टूट कर गिर रही है। इससे पुल के अंदर का रॉड भी दिखने लगा है। स्थानीय लोगों के अनुसार पुल में गुणवत्ता की कमी के कारण पुल की स्थिति नाजुक हो गई है। यदि ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल विभाग देख रेख नहीं करता है, तो आने वाले समय में उद्घाटन होता है, तो इसमें दुर्घटना की संभावना बनी रहेगी।

गलत ढंग से बालू उठाव भी पुल जर्जर होने का कारण

इस पुल का निर्माण मेेरे पदभार ग्रहण करने से पहले ही हुआ है, इसलिए इसके संबंध में विशेष जानकारी नहीं है। लेकिन अगर पुल क्रेक हो रहा है, तो इस मामले की जांच की जाएगी। जो भी दोषी होगा, उसपर कार्रवाई की अनुशंसा करेंगे। 

बीडी राम, अधीक्षण अभियंता विशेष प्रमंडल, बोकारो।

X
खेतको में बना 6 करोड़ का पुल उद्घाटन से पहले ही टूटने लगा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..