• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • News
  • रुसा के कार्यक्रमों को लागू करने और पीएफएमएस अपनाने में झारखंड अव्वल
--Advertisement--

रुसा के कार्यक्रमों को लागू करने और पीएफएमएस अपनाने में झारखंड अव्वल

News - उच्च एवं तकनीक शिक्षा विभाग के लिए अच्छी खबर आई है। राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रुसा) के कार्यक्रमों को लागू...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:50 AM IST
रुसा के कार्यक्रमों को लागू करने और पीएफएमएस अपनाने में झारखंड अव्वल
उच्च एवं तकनीक शिक्षा विभाग के लिए अच्छी खबर आई है। राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रुसा) के कार्यक्रमों को लागू करने और पब्लिक फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम (पीएफएमएस) को लागू करने में देश भर में झारखंड अव्वल आया है।

बुधवार को नई दिल्ली स्थित इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में हुई कार्यशाला में रुसा द्वारा संचालित कार्यक्रमों को बेहतर ढंग से संचालित करने और पीएफएमएस को लागू करने में झारखंड को देश में अव्वल घोषित किया गया। इस वर्कशॉप में शामिल होने के लिए झारखंड से रुसा के नोडल पदाधिकारी डॉ. शंभु दयाल सिंह और वित्त प्रबंधक अजीत कुमार भी गए थे। वक्ताओं ने कहा कि झारखंड से देश अन्य राज्यों को सीख लेकर राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान में कार्य करने की आवश्यकता है। राज्य नोडल पदाधिकारी डॉ. शंभु सिंह से अन्य राज्यों को मार्गदर्शन करने के लिए आग्रह किया गया, ताकि झारखंड की तरह ही अन्य राज्यों में रुसा और पीएफएमएस को लागू किया जा सके। पीएफएमएस प्रणाली पारदर्शी और त्वरित भुगतान के लिए केंद्रीय वित्त विभाग के निर्देश पर लागू किया गया था। रुसा के नोडल के पदाधिकारी डॉ. शंभु ने बताया कि इस उपलब्धि का श्रेय उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह को जाता है, क्योंकि उनके कुशल नेतृत्व में टीम वर्क से लोगों ने अपने-अपने दायित्व का निर्वहन किया।

X
रुसा के कार्यक्रमों को लागू करने और पीएफएमएस अपनाने में झारखंड अव्वल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..