• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • News
  • 50 से अधिक बाइक चुराने का आरोपी रिम्स चौक से गिरफ्तार, सहयोगी भी पकड़ा गया
--Advertisement--

50 से अधिक बाइक चुराने का आरोपी रिम्स चौक से गिरफ्तार, सहयोगी भी पकड़ा गया

जुआ की लत ऐसी लगी की एक 57 साल का पिता बाइक चोरी करने लगा। बरियातू पुलिस ने राजकिशोर सिंह (57) और उसके सहयोगी सुरेंद्र...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:10 PM IST
50 से अधिक बाइक चुराने का आरोपी रिम्स चौक से गिरफ्तार, सहयोगी भी पकड़ा गया
जुआ की लत ऐसी लगी की एक 57 साल का पिता बाइक चोरी करने लगा। बरियातू पुलिस ने राजकिशोर सिंह (57) और उसके सहयोगी सुरेंद्र उरांव (28) को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। बुधवार को बरियातू थाने में सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि राजकिशोर मूल रूप से हजारीबाग के देवकुली इचाक का रहने वाला है। वहीं उसका सहयोगी सुरेंद्र उरांव लोहरदगा के भंडरा धानामुंजी का रहने वाला है। राजकिशोर छह-सात साल से बाइक चुरा रहा है। उसके दो बच्चे एक बेटी और एक बेटा है। राजकिशोर की बेटी इंजीनियर हैं, जो दिल्ली में एक बड़ी कंपनी में काम करती हैं। बेटा बेंगलुरू के एक कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। डीएसपी ने बताया कि बरियातू थाना क्षेत्र से बाइक चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई थी। पुलिस ने चोरों को पकड़ने के गुप्तचर छोड़े थे। राजकिशोर जब चोरी की बाइक लेकर भाग रहा था, तब उसे रिम्स चौक के पास पकड़ा गया। उसकी गिरफ्तारी में बरियातू थानेदार अजय केशरी, एसआई शंभू प्रसाद, आरक्षी अजीत सिंह, कोकिल तुरी और अजय कुमार शामिल थे।

आरोपी के पास मिला चाबियों का मिला गुच्छा : पुलिस ने जब राजकिशोर सिंह की तलाशी ली तो उसके पास से कई बाइक की चाबियों का गुच्छा मिला। पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो राजकिशोर ने बताया कि उसका सहयोगी सुरेंद्र है, जिसे वह बाइक चोरी कर बेचने के लिए देता है। सुरेंद्र ग्रामीण क्षेत्रों में बाइक 9 से 10 हजार रुपए में बेचता था, फिर दोनों आधा-आधा पैसा बांट लेते थे। दोनों ने मिल कर अबतक 50 से अधिक बाइक की चोरी की है, जिसे तुपुदाना, चतरा सहित कई जगहों में ले जाकर बेच चुके हैं। जुआ की लत के कारण वह बाइक चोर बन गया।

बेची गई चोरी की बाइक का इस्तेमाल पेट्रोल पंप लूट में : सुरेंद्र उरांव ने पूछताछ में बताया कि राजकिशोर ने उसे चोरी की दो बाइक दी थी। इसमें से एक काले रंग की बाइक को भंडरा निवासी मोटू मिस्त्री को बेची थी। उस बाइक का इस्तेमाल इटकी थाना में पेट्रोल पंप लूटकांड हुआ था, जिसे पुलिस ने जब्त की थी। डीएसपी ने बताया कि राजकिशोर चोरी के मामले में चार बार जेल जा चुका है।

X
50 से अधिक बाइक चुराने का आरोपी रिम्स चौक से गिरफ्तार, सहयोगी भी पकड़ा गया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..