• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • News
  • कुत्तों को हराती है और मेरी गोद में सो जाती है प्यारी ओडी
--Advertisement--

कुत्तों को हराती है और मेरी गोद में सो जाती है प्यारी ओडी

News - सिटी रिपोर्टर

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:20 PM IST
कुत्तों को हराती है और मेरी गोद में सो जाती है प्यारी ओडी
सिटी रिपोर्टर
डिबडीह की रहने वाली सृजा वत्स संत मेरी स्कूल के क्लास 1 में पढ़ती है। सृजा के पास ओडी नाम की एक किट्टी है। सृजा कहती है कि ‘ओडी’ यह प्यारा-सा नाम मैंने खुद अपनी पेट को दिया है। ओडी को घर पर आए हुए ज्यादा दिन नहीं हुए है, फिर भी मेरी और ओडी में खूब अच्छा कनेक्शन हो गया है। इन दिनों मेरी सबसे अच्छी फ्रेंड वही है। हम दोनों एक-दूसरे को खूब समझते हैं और एक-दूसरे के साथ को एंज्वॉय करते हैं।

हल्का गर्म दूध सबसे ज्यादा पसंद

अभी ओडी बहुत छोटी है, इसलिए अभी सॉफ्ट चीजें ही खा पाती हैं। उसे चावल-दूध, ब्रेड-दूध जैसी चीजें पसंद हैं। पर हल्का गर्म दूध सबसे ज्यादा पसंद है। जब उसे गुनगुना दूध चाहिए होता है तो मम्मा के आगे-पीछे घूमती है। उसे मेरे खिलौने से खेलना भी पसंद है। खास कर मेरे खिलौनों में शामिल तीन कुत्तों को गिरा कर उसे हराना बेहद पसंद है। बॉल और रस्सी से भी खेलती है।

और वह गोद में ही सो गई

जब पहली बार मेरे घर ओडी आई तो हम उसके लिए थोड़ा गरम और थोड़ा नरम बिस्तर तैयार करने की जुगत में लगे। मम्मी एक डब्बे में पुराने कुशन और ऊनी कपड़े डाल कर उसके लिए घर तैयार कर रही थी और मैं उसे गोद में लिए खेल रही थी। उसका पेट मम्मा ने आते ही भर दिया था। तभी मैंने देखा कि मेरे हाथों में सिर टिकाए वह आराम से सो गई। यानी मेरे साथ दोस्ती ओडी को भी पहले ही दिन से रास आ गई।

X
कुत्तों को हराती है और मेरी गोद में सो जाती है प्यारी ओडी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..