Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» नेपाल के पहाड़ों में खूब की मस्ती वहां की खूबसूरती के क्या कहने

नेपाल के पहाड़ों में खूब की मस्ती वहां की खूबसूरती के क्या कहने

सिटी रिपोर्टर

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:20 PM IST

सिटी रिपोर्टर रांची

उज्जैनी सिंह को अपनी फैमिली के साथ हॉलीडे एंज्वॉय करना बहुत पसंद है। कहती हैं कि उनकी फैमिली एडवेंचर लविंग है, हर हॉलीडे के लिए पहले से ही ट्रिप प्लान कर लेती है। ट्रिप की वजह से अलग-अलग जगहों के कल्चर को जानने का मौका मिलता है। इस बार न्यू ईयर मनाने के लिए हम नेपाल गए थे। इस ट्रिप पर हम बाय रोड गए। गोरखपुर से सुमोली बॉर्डर तक इनोवा में गए। वहां से परमिट ली और नेपाल के लिए रवाना हो गए। नेपाल ट्रिप के एक्सपीरियंस को शेयर करते हुए बताया कि नेपाल बहुत पीसफुल और स्पिरिचुअल जगह है। नेचुरल ब्यूटी, चमकते माउंटेन पैक्स, जंगल, नदियां, लेक, वाटर फॉल बहुत ही अट्रेक्टिव है। काठमांडू से 6 किमी दूर पशुपतिनाथ जी का बहुत बड़ा मंदिर है। बागमती नदी के किनारे स्थित यह मंदिर इतना सुंदर है कि उसका वर्णन नहीं किया जा सकता।

फॉरेन आइटम्स की शॉपिंग की

काठमांडू में खूब चहल-पहल रहती है। ट्रिप के दौरान यहां शॉपिंग करने के लिए अच्छा मार्केट है। कई मॉल भी हैं जहां पर अच्छी-खासी खरीदारी की जा सकती है। फॉरेन आइटम्स की यहां भरमार है। काठमांडू में ही थामेल मार्केट है, जहां सभी तरह के सामानों के अलावा छोटे-बड़े कई रेस्टोरेंट हैं, जहां पर हर तरह का खाना मिलता है। यहीं पर नेपाली फूड का टेस्ट, म्यूजिक, डांस देखने को मिलता है।

नेपाल में मस्ती करतीं उज्जैनी सिंह

पोखरा में नेचुरल ब्यूटी के साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स हैं खास

TRAVELING

पोखरा में हमने नेचर की ब्यूटी को करीब से देखा। यह नेपाल का सेकंड बड़ा टूरिस्ट प्लेस है, जो काठमांडू से 200 किमी. की दूरी पर है। यहां पर प्रकृति कुछ ज्यादा ही मेहरबान है। यहां से हिमालय के पीक को नजदीक से देख हम काफी उत्साहित हुए। यहां पहाड़ों के अलावा लेक, नदियां, वॉटरफॉल के साथ मंदिर और म्यूजियम भी देखा। इसके अलावा यहां पैराग्लाइडिंग और रोप क्लाइंबिंग जैसे एंडवेंचर स्पोर्ट्स में भी हमने भाग लिया। फैमिसी के सभी लोगों ने वहां खूब मस्ती की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×