• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Ranchi
  • News
  • कांटाटोली बस स्टैंड जाने का रास्ता खोज रहा नगर निगम, 24.58 डिसमिल जमीन का होगा अधिग्रहण
--Advertisement--

कांटाटोली बस स्टैंड जाने का रास्ता खोज रहा नगर निगम, 24.58 डिसमिल जमीन का होगा अधिग्रहण

कांटाटोली स्थित भगवान बिरसा मुंडा बस स्टैंड को खेलगांव शिफ्ट करने से बचाने के लिए स्टैंड तक जाने वाले रास्ते का...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:20 PM IST
कांटाटोली स्थित भगवान बिरसा मुंडा बस स्टैंड को खेलगांव शिफ्ट करने से बचाने के लिए स्टैंड तक जाने वाले रास्ते का चौड़ीकरण किया जाएगा। नामकुम रोड में पेट्रोल पंप के सामने से बस स्टैंड जाने वाले रास्ते की चौड़ाई बढ़ा कर करीब 40 फुट की जाएगी। इसके लिए कुल 24.58 डिसमिल जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। जिला प्रशासन की ओर से जमीन अधिग्रहण से पूर्व सोशल इंपैक्ट असेस्मेंट के लिए 6 फरवरी को जनसुनवाई कराई जाएगी। कांटाटोली स्थित बीएमसी परिसर में सुबह 11 बजे से जनसुनवाई होगी।

सरकार तेज गति से सड़क निर्माण करना चाहती है, पर जमीन अधिग्रहण में फंसे प्रोजेक्ट

83 लाख का रोड, 3.44 करोड़ जमीन लेने पर खर्च

कांटाटोली फ्लाईओवर बनने के दौरान बस स्टैंड पर कोई असर न पड़े, इसके लिए नगर विकास विभाग ने पहले ही रोड चौड़ीकरण और अधिग्रहण की स्वीकृति दे दी है। कांटाटोली-नामकुम रोड से बस स्टैंड तक रोड बनाने पर 83.86 लाख खर्च होंगे, इसके जमीन अधिग्रहण पर 3.44 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

िरंग रोड

रैयत मुआवजा नहीं लेंगे, तो ट्रेजरी में जमा होगी राशि

रांची | रिंग रोड प्रोजेक्ट के लिए जमीन देनेवाले सैकड़ों रैयत ऐसे हैं, जिन्होंने अभी तक मुआवजा नहीं लिया है। जिला प्रशासन ने ऐसे रैयतों की जमीन कब्जे में लेकर काम शुरू भी करा दिया है, लेकिन रैयत का पैसा भू अर्जन कार्यालय में जमा है। जमीन देकर मुआवजा नहीं लेने वाले रैयतों को एक नोटिस भेजा जाएगा। इसके बाद भी वे मुआवजा की राशि नहीं लेते हैं तो राशि ट्रेजरी में जमा कराई जाएगी।

कल जन सुनवाई

एयरपोर्ट से तुंबागुटू रोड के लिए होगा जमीन अधिग्रहण

रांची | रांची एयरपोर्ट से नामकुम तुंबागुटू तक बननेवाली सड़क में हेथू , चंदाघासी और हुंडरू मौजा की जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। जिला प्रशासन ने जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 2 फरवरी की सुबह 11 बजे से हेथू मंदिर के पास जनसुनवाई होगी। इसमें संबंधित मौजा के वैसे रैयत या प्रभावित लोग जिनकी जमीन रोड चौड़ीकरण में जाएगी, वे अपना पक्ष रख सकते हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..