Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» अडानी ग्रुप के वीपी, बीसीसीएल के सीएमडी और पांच आईएएस समेत 20 लोग कोल इंडिया चेयरमैन की दौड़ में

अडानी ग्रुप के वीपी, बीसीसीएल के सीएमडी और पांच आईएएस समेत 20 लोग कोल इंडिया चेयरमैन की दौड़ में

कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) चेयरमैन पद पर नियुक्ति के लिए गतिविधियां तेज हो गई हैं। मौजूदा प्रभारी चेयरमैन गोपाल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:20 PM IST

कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) चेयरमैन पद पर नियुक्ति के लिए गतिविधियां तेज हो गई हैं। मौजूदा प्रभारी चेयरमैन गोपाल सिंह के साथ-साथ 5 आईएएस अधिकारी, एक इंजीनियर, निजी क्षेत्र की तीन हस्तियां समेत 20 दावेदार पद की दौड़ में शामिल हैं।

आवेदन करनेवालों में अडानी ग्रुप के वाइस प्रेसीडेंट प्रदीप मिश्रा भी हैं। उनके अलावा जिंदल स्टील पावर लिमिटेड के कार्यकारी उपाध्यक्ष कपिल धागत, मोनेट स्टील के सीएक्सओ जीपी चौधरी और आईआईटी कानपुर के फाइनांस आॅफिसर मनीष मल्लिक भी रेस में हैं। आवेदन करनेवाले आईएएस अधिकारी हैं - 87 बैच के जीएसजी अयंगर, 85 बैच के सतीश चंद्रा, 91 बैच के अजय जैन, एमडी पाठक और 97 बैच के एन श्रीधर। चेयरमैन पद पर फैसला 9 फरवरी को नई दिल्ली में होगा। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि अगस्त से प्रभारी चेयरमैन का पद संभाल रहे गोपाल सिंह को ही सरकार ने पूर्ण रूप से जिम्मेवारी सौंपने का मन बना लिया है।

चेयरमैन की नियुक्ति के लिए पिछले साल जून में पब्लिक इंटरप्राइजेज सलेक्शन बोर्ड ने साक्षात्कार किया था, लेकिन कोई इस पद के लिए उपयुक्त नहीं पाया गया। इसके बाद बोर्ड ने चयन की जिम्मेवारी सरकार को सौंप दी।

डीवीसी के पीके मुखोपाध्याय ने भी किया आवेदन

चेयरमैन पद के लिए आवेदन करनेवालों में बीसीसीएल के सीएमडी अजय कुमार सिंह और डीवीसी के सदस्य पीके मुखोपाध्याय भी शामिल हैं। सीएमपीडीआईएल के सीएमडी शेखर शरण, एनएलसी के सीएमडी एसके आचार्या, डब्ल्यूसीएल के सीएमडी आरआर मिश्रा, एमसीएल के सीएमडी एके झा, एनसीएल के सीएमडी पीके सिन्हा, ओएमडीएल के एमडी पीके सिन्हा, एमएसएमई मंत्रालय के आर्थिक सलाहकार (वित्त) डीपीएस नेगी और पीजीसीआईएल के डीपी आरआर सिन्हा ने भी आवेदन किया है।

आरपी सीआईएल कार्मिक निदेशक का पद आज संभाल सकते हैं

रांची | राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड के कार्यपालक निदेशक आरपी श्रीवास्तव कोल इंडिया के नए कार्मिक निदेशक होंगे। वे गुरुवार को कोलकाता में पदभार ग्रहण कर सकते हैं। पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड ने साक्षात्कार के बाद उनके नाम की अनुशंसा की है। आरपी श्रीवास्तव ने कोल इंडिया की दो अनुषंगी कंपनियों के निदेशक कार्मिक समेत पांच प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ते हुए सफलता हासिल की है। गुरुवार को दिल्ली में हुए इंटरव्यू में आरपी श्रीवास्तव के अलावा सीसीएल के निदेशक कार्मिक आरएस महापात्र, कोल इंडिया के जीएम कार्मिक प्रवीण कुमार आदि शामिल हुए थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×