--Advertisement--

26 साल से चैंपियन रेलवे आज तमिलनाडु से भिड़ेगी

स्टार खिलाड़ियों आैर ओलिंपियनों से सजी रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड की महिला हॉकी टीम बुधवार को सीनियर नेशनल...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:20 PM IST
स्टार खिलाड़ियों आैर ओलिंपियनों से सजी रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड की महिला हॉकी टीम बुधवार को सीनियर नेशनल महिला हॉकी ए डिवीजन टूर्नामेंट खेलने रांची पहुंच गई। 26 साल से चैंपियन रेलवे की टीम ने गुरुवार को खेले जाने वाले पहले मैच से पहले ढाई घंटे तक हटिया रेलवे ग्राउंड में अभ्यास किया। टीम में रियो ओलिंपिक में शामिल अधिकतर खिलाड़ी शामिल हैं। तमिलनाडु के खिलाफ जब रेलवे के खिलाड़ी मैच खेलने उतरेंगे तो जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे।

ओलिंपियन दीपिका ठाकुर के नेतृत्व में यहां रेलवे की टीम चैंपियन बनने का कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। टीम में झारखंड की पहली महिला ओलिंपियन निक्की प्रधान के अलावा, सुशीला चानू, दीप ग्रेस एक्का, निलीमा मिंज, पूनम रानी, वंदना कटारिया, रेणुका यादव, रजनी आदि शामिल हंै। टीम के रांची पहुंचने पर सेरसा के सचिव प्रशांत मुखर्जी आदि ने स्वागत किया। वहीं मेजबान झारखंड की टीम अपने पहले मैच में महाराष्ट्र को हराने उतरेगी। गुरुवार को कुल आठ मैच खेले जाएंगे।

नेशनल महिला हॉकी ए डिवीजन: मेजबान झारखंड आैर महाराष्ट्र होंगे आमने-सामने

आज के होने वाले मैच

रेलवे-तमिलनाडु, पंजाब-छत्तीसगढ़, हरियाणा-कर्नाटक, ओडिशा-भोपाल, मध्य प्रदेश-असम, मध्य प्रदेश हॉकी एकेडमी-गंगपुर ओडिशा, इंडियन यूनिवर्सिटीज-उत्तर प्रदेश, झारखंड-महाराष्ट्र।

बी डिवीजन में मध्य भारत, स्टील प्लांट, चंडीगढ़ आैर उत्तराखंड जीते

मोरहाबादी के एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में खेले जा रहे आठवीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपिनशिप (बी डिवीजन) के पहले मैच में हॉकी मध्य भारत ने हॉकी पुडुचेरी को 4-0 से हराया। अन्य मैचों में स्टील प्लांट स्पोर्ट्स बोर्ड ने तेलंगाना को 7-1 से, हॉकी चंडीगढ़ ने हॉकी गुजरात को 13-0 से, हॉकी उत्तराखंड ने हॉकी आंध्र प्रदेश को 5- 3 से पराजित किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..