--Advertisement--

साल का बोटा लदा ट्रक और बोलेरो जब्त

News - घाघरा-बिशनपुर इलाके के सेरेंगदाग माइंस के निकट गढा हांडूप में शनिवार की रात लकड़ी माफियाओं के दो वाहन को...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:20 AM IST
साल का बोटा लदा ट्रक और बोलेरो जब्त
घाघरा-बिशनपुर इलाके के सेरेंगदाग माइंस के निकट गढा हांडूप में शनिवार की रात लकड़ी माफियाओं के दो वाहन को ग्रामीणों ने पकड़ा। इसकी सूचना मिलने पर रविवार की सुबह फॉरेस्टर राजेंद्र पासवान दल बल के साथ पहुंचे और वाहन को जब्त किया। हालांकि रात में ही माफिया व मजदूर भागने में सफल रहे। ग्रामीणों ने बताया कि वन रक्षा समिति के अध्यक्ष पूरण भगत के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बैठक कर लकड़ी काटने वालों को पकड़कर वन विभाग के हवाले करने का निर्णय लिया है। शनिवार की रात लगभग 7 बजे एक ट्रक साल के बोटे को लादने के लिए लाया गया। बाद में एक बोलेरो में लगभग 10 मजदूर पहुंचे। वाहन को जाते देख ग्रामीणों ने जंगल से निकलने वाले रास्ते को पत्थर व लकड़ी के बोटा रखकर जाम कर दिया। जिसके बाद दोनों वाहनों और माफियाओं को पकड़ लिया। पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने बोलेरो के टायर से हवा निकाल दी और रात में ही विभाग के फोरेस्टर राजेंद्र पासवान को सूचना दी। रात लगभग 12:00 बजे लकड़ी माफिया ग्रामीणों को धमकाते हुए अंधेरा का फायदा लेकर निकल गए। फॉरेस्टर राजेंद्र पासवान ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि इलाके से लकड़ी की तस्करी हो रही है। ग्रामीणों के सहयोग से 2 वाहन पकड़ा गया है। वाहनों में साल के बोटे लदे हैं।

ग्रामीणों से माफियाओं के मोबाइल बरामद

फोरेस्टर राजेंद्र पासवान ने बताया कि बोलेरो से सिसई के लतीफ अंसारी का आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ी का इंश्योरेंस के अलावा तीन मोबाइल फोन व चार एयरटेल का सिम समेत अन्य दस्तावेज भी मिले हैं। उन्होंने बताया कि लकड़ी काटकर ट्रक और बोलेरो में ले जाने के मामले में बनारी निवासी स्टीफन किंडो, हाडूप निवासी शिवनाथ उरांव और बोलेरो मालिक सिसई निवासी लतीफ अंसारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

ग्रामीणों ने की सुरक्षा की मांग

ग्रामीणों ने बताया कि जब माफियाओं को पकड़ा गया था तो बुरा अंजाम होने की धमकी देकर वे लोग भाग निकले। जिस से ग्रामीणों में भय का माहौल है। ग्रामीणों ने पुलिस व वन विभाग से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। इसके लिए एक आवेदन भी बनाया गया है जिससे बिशनपुर थाना में दिया जाएगा।

X
साल का बोटा लदा ट्रक और बोलेरो जब्त
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..