--Advertisement--

चापानल सूखने से स्कूलों में एमडीएम पर संकट

टंडवा के कन्या मध्य विद्यालय व आदर्श मध्य विद्यालय में लगे चापानल सूखने से दोनों विद्यालयों में मध्याह्न भोजन पर...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:00 AM IST
चापानल सूखने से स्कूलों में एमडीएम पर संकट
टंडवा के कन्या मध्य विद्यालय व आदर्श मध्य विद्यालय में लगे चापानल सूखने से दोनों विद्यालयों में मध्याह्न भोजन पर संकट मंडरा रहा है। किसी तरह जहां-तहां से रसोईया पानी जुगाड़ कर बच्चों की भोजन तैयार तो कर रही है। पर आए दिन पानी की बढ़ती परेशानियों को देख रसोईया भोजन पकाने में असमर्थता जता रही है।

कन्या मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक शत्रुघ्न पाठक और विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अजीत नायक ने कहा कि पानी की समस्या को देखते हुए बीडीओ, बीईईओ समेत उपायुक्त को पत्र प्रेषित कर समस्याओं से अवगत कराया है। रसोइया मालतु देवी, सौहद्री देवी, चंपा देवी, मुनिया देवी ने कहा कि समस्या का शीघ्र समाधान नहीं हुआ तो योजना बंद करना उनकी मजबूरी होगी। उक्त विद्यालय में 418 विद्यार्थी नामांकित है। विद्यालय में एक चापानल है पर बड़ी ही मुश्किल से एक दो बाल्टी पानी निकलता है पर हाथ धोने लायक भी नहीं है। वहीं दूसरी तरफ टंडवा मुख्य सड़क स्थित आदर्श मध्य विद्यालय में भी पिछले एक वर्ष से चापानल ड्राई हो जाने से खराब पड़ा है।

विद्यालय की संयोजिका कांती देवी रसोईया किरण देवा आदि ने बताया कि पिछले एक वर्ष से निजी घर से पानी लाकर मध्याह्न भोजन बना रही हैं। यहां भी लगभग चार सौ बच्चे नामांकित हैं। उल्लेखनीय है कि दोनों विद्यालयों में कक्षा एक से आठवीं तक की पढ़ाई होती है।

X
चापानल सूखने से स्कूलों में एमडीएम पर संकट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..