Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Vendor Arrested In Train Ganga Ghat

गंगा घाट में ट्रेन रोकने आए 121 वेंडर गिरफ्तार, नौ घंटे बाद पुलिस ने छोड़ा

स्टेशन पर खाद्य पदार्थ बेचने की अनुमति मांगी।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 07:41 AM IST

  • गंगा घाट में ट्रेन रोकने आए 121 वेंडर गिरफ्तार, नौ घंटे बाद पुलिस ने छोड़ा
    रांची।गंगाघाट स्टेशन के पास ट्रेन परिचालन ठप कराने आए 121 वेंडरों को आरपीएफ, जीआरपी और अंगारा थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रविवार सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक पुलिस ने उन्हें थाने में रखा। फिर पीआर बांड भरवा कर सभी को छोड़ा गया।
    - चेतावनी दी कि दोबारा ऐसी कोशिश हुई, तो सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। इन वेंडरों की मांग है कि उन्हें स्टेशन पर खाद्य पदार्थ बेचने की अनुमति दी जाए। मौके पर रेल डीएसपी के केरकेट्टा, सिल्ली डीएसपी सतीश चंद्र झा सहित 100 से ज्यादा जवान मौजूद थे।
    आंदोलन के नेता ही हो गए गायब
    - राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की छात्र इकाई ने वेंडरों की मांग को लेकर ट्रेनों का परिचालन बाधित करने की घोषणा की थी। लेकिन, आज पार्टी के नेता और उनके कार्यकर्ता गायब थे। वेंडरों की गिरफ्तारी के तीन घंटे बाद कुछ नेता पहुंचे, लेकिन पुलिस के रवैये को देखते खिसक गए। इसे लेकर वेंडरों में नेताओं के प्रति गुस्सा था।
    अवैध वेंडरों को हटाने का है आदेश
    - रेल मंत्रालय ने सभी रेलवे जोनल डीआरएम कार्यालय को आदेश दिया है कि ट्रेन और प्लेटफॉर्म से सभी अवैध वेंडर को हटाएं। दक्षिण-पूर्व रेल आईजी एसके सिन्हा का आदेश है कि अगर अवैध वेंडर स्टेशन या ट्रेन में सामान बेचते पाए गए, तो आरपीएफ इंस्पेक्टर क्राइम इंटेलिजेंस ब्यूरो के इंस्पेक्टर सस्पेंड होंगे।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×